Move to Jagran APP

सुनील राठी की धमकी के बाद बढ़ाई थी विधायक की सुरक्षा

बदरखा में बालू खनन को लेकर कुख्यात सुनील राठी के धमकी देने पर भाजपा के बागपत विधायक को धमकी दी गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:11 AM (IST)
सुनील राठी की धमकी के बाद बढ़ाई थी विधायक की सुरक्षा
सुनील राठी की धमकी के बाद बढ़ाई थी विधायक की सुरक्षा

बागपत, जेएनएन। बदरखा में बालू खनन को लेकर कुख्यात सुनील राठी के धमकी देने पर भाजपा के बागपत से विधायक योगेश धामा को अपनी जान का खतरा है। इस घटना के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई, लेकिन वह अभी भी अपनी पुलिस सुरक्षा को लेकर असंतुष्ट नजर आ रहे है। उन्होंने मुख्यमंत्री व डीजीपी से सुरक्षा की मांग की। वहीं एसपी का कहना है कि विधायक को पर्याप्त पुलिस सुरक्षा दी गई है। उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार आगे कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

विधायक योगेश धामा को पिछले लंबे समय से एक गनर (पुलिसकर्मी) मिला हुआ था। 19 मार्च को दिल्ली तिहाड़ जेल से पेशी पर आए गए कुख्यात सुनील राठी ने बदरखा में बालू खनन करने वाले को अपना रिश्तेदार होने का दावा किया था। साथ ही सुनील राठी ने विधायक योगेश धामा को धमकी दी थी, क्योंकि विधायक ने अवैध बालू खनन होने की शासन में शिकायत की थी। लखनऊ की टीम ने बागपत पहुंचकर जांच पड़ताल की थी, जिसमें अवैध बालू खनन का राजफाश हुआ था। बाद में प्रशासन ने बदरखा का खनन पट्टा धारक के खिलाफ करीब चार करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया था तथा पट्टा भी निरस्त कर दिया गया। वहीं पुलिस अफसरों ने विधायक योगेश धामा की सुरक्षा में बढ़ोतरी करते हुए एक गनर और उपलब्ध करा दिया था। अब फिर विधायक योगेश धामा ने मुख्यमंत्री व डीजीपी को पत्र लिखकर सुनील राठी से अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। मामला सुर्खियों में आने पर अधिकारी सतर्क हो गए है। उनके द्वारा गोपनीय रूप से जांच पड़ताल कराई जा रही है, हालांकि अफसर इस बारे में कुछ नहीं बोल रहे है।

एसपी अजय कुमार सिंह का कहना है कि विधायक योगेश धामा को पर्याप्त पुलिस सुरक्षा दी गई है। विधायक ने मुख्यमंत्री व डीजीपी से सुरक्षा संबंधी क्या मांग की? इसकी उनको कोई जानकारी नहीं है और न ही उच्चाधिकारियों का इस संबंध में कोई निर्देश प्राप्त हुआ है। इस मामले में उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार आगे कार्रवाई की? जाएगी।

--

विधायक के पास ती गनर, पत्नी के पास एक

- विधायक की सुरक्षा के लिए तीन सिपाही मय असलहा के साथ तैनात किए है। वहीं उनकी पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू धामा को भी एक सिपाही मय असलहा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.