Move to Jagran APP

एलएलबी प्रथम समेस्टर परीक्षा में चार नकलची धरे

एमएम डिग्री कॉलेज में एलएलबी प्रथम समेस्टर की परीक्षा देने पहुंचे 547 परीक्षार्थियों में कॉलेज प्रशासन ने चार को नकल करते रंगे हाथों दबोच लिया। सख्ती के कारण दर्जन भर से अधिक परीक्षार्थी नकल छोड़कर फरार हुए। कार्रवाई कमरों में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से हो सकी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 10:06 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 10:06 PM (IST)
एलएलबी प्रथम समेस्टर परीक्षा में चार नकलची धरे
एलएलबी प्रथम समेस्टर परीक्षा में चार नकलची धरे

बागपत, जेएनएन। एमएम डिग्री कॉलेज में एलएलबी प्रथम समेस्टर की परीक्षा देने पहुंचे 547 परीक्षार्थियों में कॉलेज प्रशासन ने चार को नकल करते पकड़ लिया। सख्ती के कारण दर्जन भर से अधिक परीक्षार्थी नकल छोड़कर फरार हुए। कार्रवाई कमरों में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से हो सकी।

loksabha election banner

विनायक कॉलेज आफ एजूकेशन, फूलवती इंस्टीट्यूट आफ एजूकेशन, जगमोहन कॉलेज आफ लॉ, मोहन कोर इंस्टीट्यूट के एलएलबी प्रथम वर्ष के प्रथम समेस्टर की परीक्षा सोमवार से शुरू हुई। चारों कॉलेज का परीक्षा केंद्र एमएम डिग्री कॉलेज बना है। सुबह 625 परीक्षार्थियों की परीक्षा थी, जिनमें 547 परीक्षार्थी शामिल हुए। कॉलेज प्रशासन ने परीक्षार्थियों पर कमरों में लगे कैमरों से नजर रखनी शुरू की। गतिविधि संदिग्ध लगने पर प्राचार्य डा. जगदीश व स्टाफ ने तलाशी ली जिनमें चार के पास नकल थी। चारों के खिलाफ प्राचार्य ने यूएफएम की कार्रवाई की।

स्टाफ की सख्ती देखकर परीक्षार्थी शौचालय में अवैध सामग्री डालने लगे। पता लगने पर स्टाफ ने उक्त सामग्री को आग के हवाले कराया। इस पर कॉलेज स्टाफ ने और सख्ती बरती तो दर्जन भर से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा बीच में ही छोड़कर फरार हुए। प्राचार्य का कहना है कि परीक्षा में नकल कतई नहीं होने दी जाएगी। चार नकलचियों के खिलाफ यूएफएम की कार्रवाई की गई है।

नकल के लिए दी रकम

परीक्षा देकर लौट रहे आधा दर्जन परीक्षार्थियों का कहना था कि उन्होंने नकल करने को अपने कॉलेज को रकम दी थी। नकल के भरोसे परीक्षा देने आए थे। अगर नकल नहीं होगी तो वे पास कैसे होंगे। पहले पेपर ही खराब हुआ, अब आगे परीक्षा देने का कोई फायदा नहीं होगा। नगर में लगा जाम

परीक्षा खत्म होने के बाद सैकड़ों वाहन रेलवे रोड से मुख्यमार्ग की तरफ बढ़े। बाजार चौकी के पास सामने से आ रहे वाहन फंसने के कारण करीब घंटा भर मार्ग पर जाम की समस्या बनी रही। जैसे तैसे कर पुलिस व चालकों ने जाम खुलवाया तो आवागमन चालू हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.