Move to Jagran APP

लाइन ठीक करते समय लाइनमैन की मौत, हंगामा

विद्युत पोल पर लाइन ठीक करते हुए शटडाउन के बीच में ही बिजली की सप्लाई छोड़ दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 09:14 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 09:14 PM (IST)
लाइन ठीक करते समय लाइनमैन की मौत, हंगामा
लाइन ठीक करते समय लाइनमैन की मौत, हंगामा

जागरण, जेएनएन। विद्युत पोल पर लाइन ठीक करते हुए शटडाउन के बीच में ही बिजली की सप्लाई छोड़ देने के कारण करंट की चपेट में आकर संविदाकर्मी लाइनमैन की मौत हो गई। स्वजनों ने हंगामा कर ऊर्जा निगम के अफसरों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने और मुआवजा देने की मांग की।

loksabha election banner

पठानकोट मोहल्ला निवासी साजिद ने बताया कि उनका 25 वर्षीय भाई आबिद उर्जा निगम में संविदा पर लाइनमैन है। आबिद शनिवार दोपहर बाद आस्था अस्पताल के पीछे बिजलीघर से शटडाउन लेकर विद्युत लाइन ठीक कर रहा था। उसके साथ संविदाकर्मी लाइनमैन सलीम और खालिद भी मौजूद थे। आबिद विद्युत पोल पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था, इसी बीच किसी ने बिजलीघर से विद्युत आपूर्ति छोड़ दी। इससे लाइन में करंट दौड़ गया और आबिद करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया। वह नीचे गिरा तो सलीम और खालिद ने पकड़ लिया और उसे नीचे लेटा दिया। खालिद की हालत देख सलीम भी बेहोशी की हालत में हो गया।

खालिद आदि ने हादसे की जानकारी फोन कर साजिद को दी और बिजलीघर पर भी हादसे से अवगत कराया। इसके बाद बिजलीघर से विद्युत आपूर्ति बंद कराई। आबिद को स्वजन और लोग आनन-फानन में सीएचसी पर लाए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर स्वजनों में कोहराम मच गया।

स्वजनों ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम के अधिकारियों की लापरवाही से आबिद की जान गई है। इस पूरे मामले की जांच होने के बाद संबंधित कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि शटडाउन लेने के बाद भी विद्युत आपूर्ति छोड़ दी गई। सूचना पर पुलिस सीएचसी पर पहुंची और स्वजनों को समझा कर आबिद का शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। कोतवाली प्रभारी अजय कुमार शर्मा ने बताया कि हादसे में आबिद की जान गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.