Move to Jagran APP

तेंदुए को देखकर किसानों ने नलकूप के कमरे में घुसकर बचाई जान

नंगला कनवाड़ा गांव के जंगल में तेंदुए को देखकर भयभीत किसानों ने नलकूप के कमरे में घुसकर जान बचाई। किसानों ने गांव में मोबाइल से लोगों को सूचना दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 09:26 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 09:26 PM (IST)
तेंदुए को देखकर किसानों ने नलकूप के कमरे में घुसकर बचाई जान
तेंदुए को देखकर किसानों ने नलकूप के कमरे में घुसकर बचाई जान

बागपत, जेएनएन। नंगला कनवाड़ा गांव के जंगल में तेंदुए को देखकर भयभीत किसानों ने नलकूप के कमरे में घुसकर जान बचाई। किसानों ने गांव में मोबाइल से लोगों को सूचना दी। इस पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किसानों को अपने साथ ले गए। इसी बीच तेंदुआ भाग निकला।

loksabha election banner

क्षेत्र के ग्राम नंगला कनवाड़ा निवासी किसान धर्मवीर पुत्र ओमवीर अपने खेत पर कार्य कर रहा था। उसे गन्ने के खेत में सरसराहट की आवाज सुनाई दी। वह दौड़कर मुख्य रास्ते पर आ गया। बताया कि कुछ ही पल में तेंदुआ गन्ने के खेत से सेह को मुंह में दबोचकर निकलता दिखाई दिया। धर्मवीर ने शोर मचा दिया, शोर सुनकर आसपास के अन्य किसान भी वहां आ गए तथा तेंदुए को देख एक नलकूप के कमरे में घुस गए। किसानों ने इसकी सूचना ग्राम प्रधान मांगेराम आर्य को दी। सैकड़ों ग्रामीण लाठी डंडे लेकर शोर मचाते हुए जंगल की तरफ दौड़ पड़े। इस बीच तेंदुआ भाग निकला। ग्रामीण किसानों को नलकूप के कमरे से निकालकर गांव में लाये।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। लेकिन वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। वहीं भयभीत ग्रामीण अब रात्रि में गांव के बाहरी छोर पर एकत्र होकर पहरा दे रहे हैं। ग्राम प्रधान मांगेराम आर्य ने बताया कि गांव के आसपास कई दिनों से तेंदुआ देखा जा रहा है। वन रेंजर मदनपाल ने बताया कि उन्हें अभी इस मामले की जानकारी ही नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.