Move to Jagran APP

सात बजते ही बूथों पर टूट पड़ा मुस्लिम मतदाता

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान को बूथों पर मुस्लिमों में टूट पड़ने से हर कोई भौचक्का रह गया। हिदुओं के मुकाबले मुस्लिम मतदाता जिस तरह मतदान शुरू होने से पहले ही बूथों पर उमड़े और शाम तक डटे रहे उससे सियासी पंडितों को आंकलन करने में कठिनाई आ रही है। मुस्लिमों के बंपर मतदान से महागठबंधन और खासकर रालोदी राहत महसूस करते नजर आये।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 12:02 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 06:17 AM (IST)
सात बजते ही बूथों पर टूट पड़ा मुस्लिम मतदाता
सात बजते ही बूथों पर टूट पड़ा मुस्लिम मतदाता

जागरण संवाददाता, बागपत : गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान को बूथों पर मुस्लिम मदताताओं के टूट पड़ने से हर कोई भौंचक्का रह गया। हिदुओं के मुकाबले मुस्लिम मतदाता जिस तरह मतदान शुरू होने से पहले ही बूथों पर उमड़े और शाम तक डटे रहे, उससे सियासी पंडितों को आंकलन करने में कठिनाई आ रही है। मुस्लिमों के बंपर मतदान से महागठबंधन और खासकर रालोदी राहत महसूस करते नजर आये।

loksabha election banner

साल 2014 में मोदी की लहर में बूथों पर मतदान करने को लेकर हिदुओं में गजब उत्साह था और मुस्लिमों में उदासी थी, लेकिन अबकी बार इसका उल्टा नजर आया। अबकी बार मुस्लिमों में चाहे महिला हो या पुरुष हर कोई सुबह छह बजे ही बूथों पर मतदान करने को लाइन में आ लगे, जबकि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। बागपत नगर के राजकीय कन्या इंटर कालेज में बूथ आठ से दस तक पर मुस्लिमों की शाम तक भीड़ लगी। इस्लामी मदरसा बागपत के

बूथ 24 पर प्रात: नौ बजे 1235 में 265 मतदाता मतदान कर चुके थे। बूथ नंबर-26 पर प्रात: नौ बजे 864 में 181 मतदाता मतदान कर चुके थे।

जैन इंटर कालेज बागपत के बूथ नंबर से तीन पर भी मुस्लिम मतदाताओं का सैलाब उमड़ा रहा। निवाड़ा में भी छह में चार बूथों पर सुबह छह से शाम छह बजे तक मुस्लिम मतदाताओं की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही थी। मतदान संपन्न होने तक निवाड़ा गांव में 75 फीसदी से ज्यादा मतदाता मतदान कर चुके थे। वीर स्मारक इंटर कालेज बड़ौत में कुल 16 बूथ हैं, जिनमें अधिकांश मुस्लिम मतदाता हैं। इन बूथों पर सुबह छह से शाम छह बजे तक मुस्लिमों की खासी भीड़ मतदान करने को लगी नजर आई। वहीं बिलोचपुरा, बसौद, असारा और तिलपनी, रटौल समेत तमाम मुस्लिम बाहुल गांवों में मुस्लिमों का मतदान करने को लेकर उक्त ट्रेंड नजर आया। ये महज बानगी है वरना मुस्लिमों के अधिकांश बूथों पर ऐसी ही भीड़ लगी रही। यदि हम सभी वर्गों की बात करें तो राजपूत और कश्यप बाहुल गांवों में मुस्लिमों की तर्ज पर बूथों पर मतदान को भीड़ लगी रही। हालांकि बाकी हिदू वर्ग के मतदाताओं की दोपहर बाद बूथों पर भीड़ लगी और मतदान प्रतिशत 66 फीसदी को पार गया। वहीं चौकाने वाली बात यह सामने आई कि अबकी बार जाटों में साल 2014 की तरह मतदान करने को लेकर उस तरह का उत्साह नहीं दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.