बागपत, जेएनएन। सूरजपुर महनवा और दुड़भा गांव में धार्मिक स्थल के निकट गोवंश का कटान किया गया। एक स्थान पर गोवंश के अवशेष कुएं में पड़े मिले। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने त्योहार पर माहौल बिगाड़ने की साजिश बताते हुए हंगामा किया और पुलिस से केस के राजफाश की मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे ही कुएं में सीढ़ी लगाकर गोवंश अवशेष निकालने की कोशिश की वैसे ही कुंए से एक बड़ा सांप निकल आया, जिसके बाद वहां सांप को देखने वालों की भीड़ लग गई। साथ ही गोवंश के अवशेष से पहले सांप को बाहर निकालने में पुलिस के पसीने छूट गए। कड़ी मशक्कत के बाद सांप को पुलिस ने कुएं से बाहर निकालकर फेंका।

यह है मामला

दुड़भा गांव के धार्मिक स्थल के निकट मंगलवार सुबह दो गोवंश के अवशेष पड़े मिले। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर गोवंश के अवशेषों को जमीन में दबवा दिया था। थोड़ी देर बाद ही पड़ोसी गांव सूरजपुर महनवा में धार्मिक स्थल के निकट कुएं में कई गोवंश के अवशेष, कुएं के पास जमीन पर खून, सीरिंज, निडिल आदि सामान पड़ा मिला। जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता वहां पर पहुंचे। इससे साफ है कि गोवंशों को नशे के इंजेक्शन लगाकर बेहोश कर उनका कटान किया गया है। हिंदू संगठन व ग्रामीणों का आरोप है कि त्योहार पर व धार्मिक स्थल के पास गोवंश का कटान कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। पिछले दिनों भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर नौरोजपुर रोड पर भट्ठे के पास गोकशी की गई थी। कांवड़ यात्रा के समय बागपत शहर में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के पास गोवंश के अवशेष डाले जा चुके हैं। उनकी पुलिस से नोकझोंक हुई।

एएसपी अनिल सिंह सिसौदिया, सीओ ओमपाल सिंह ने ग्रामीणों को समझाया। एएसपी का कहना है कि गोवंश कटान करने वालों को जल्द ही गिरफ्तार कर केस का राजफाश किया जाएगा। 

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस