Move to Jagran APP

Baghpat: बच्‍चे की तलाश को डेरा सच्चा सौदा पहुंची गाजियाबाद पुलिस, हंगामे के बाद किया बरामद

Baghpat News डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा में नामचर्चा के दौरान गाजियाबाद के मुरादनगर की पुलिस एक महिला को साथ लेकर आई। वहां मौजूद एक युवती के पास मौजूद डेढ़ वर्षीय बच्चे को पुलिस अपने साथ ले गई। इस दौरान वहां हंगामा हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaPublished: Sun, 02 Oct 2022 10:57 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 10:57 PM (IST)
Baghpat: बच्‍चे की तलाश को डेरा सच्चा सौदा पहुंची गाजियाबाद पुलिस, हंगामे के बाद किया बरामद
बच्‍चे की तलाश को डेरा सच्चा सौदा पहुंची गाजियाबाद पुलिस

बागपत, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद जिले की मुरादनगर थाना पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा से नामचर्चा के दौरान डेढ़ साल के बच्चे को बरामद किया है। बच्चे को उसकी बुआ लेकर आई थी। विवाद के कारण बच्चे की मां ने अपनी ननद की शिकायत पुलिस से की थी। 

loksabha election banner

सेवादारों और अनुयायियों ने किया हंगामा

 डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा में रविवार को नामचर्चा के दौरान मुरादनगर पुलिस एक महिला को साथ लेकर आई। इस दौरान वहां मौजूद एक युवती के पास मौजूद डेढ़ वर्षीय बच्चे को पुलिस अपने साथ ले गई, जिसके बाद सेवादारों और अनुयायियों ने हंगामा करते हुए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए। बताया गया है कि एक महिला अपने डेढ़ साल के बच्चे को पति के पास छोड़कर मायके चली गई थी। रविवार को बच्चे की बुआ उसे लेकर नामचर्चा में भाग लेने आई थी। बच्चे की मां को पता चला तो वह मुरादनगर पुलिस को लेकर डेरे में पहुंच गई। आरोप था कि उसकी मर्जी के विरुद्ध ननद बेटे को डेरे में लेकर आई थी। 

डेरे में हुई नामचर्चा 

बरनावा के डेरा सच्चा सौदा आश्रम में नामचर्चा हुई, जिसमे सेवादारों ने गुरु भक्ति के भजनों की श्रृंखला प्रस्तुत कर भाव विभोर किया। नामचर्चा में एलइडी स्क्रीन पर गुरमीत राम रहीम सिंह के रिकार्ड किए गए प्रवचन अनुयायियों को सुनवाए गए। प्रांतीय कमेटी के सेवादार अंजेश के संचालन में हुई नामचर्चा के बाद भंडारा भी लगा, जिसमें कई प्रांतों से आए श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

_ _ _ _ _ _ _ 

शराब बंदी कराने को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

बागपत,  जागरण संवाददाता। शराबबंदी लागू कराने को लेकर आर्य समाज से जुड़े लोगों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। मांग की कि राज्य में शराब पूरी तरह प्रतिबंधित की जाए। पूर्व में जहरीली शराब पीने से लोगों के मौत भी होती रहीं हैं। प्रदेश के तीर्थ स्थल प्रयागराज, अयोध्या, मथुरा, काशी और चित्रकूट को शराब मुक्त घोषित किए जाएं। जिला आर्य प्रतिनिधि सभा बागपत के मंत्री रवि शास्त्री, कपिल आर्य, दीपक शर्मा, मनोज बालियान, सक्षम शर्मा, धर्मवीर आर्य, रामपाल सिंह तोमर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.