जागरण संवाददाता,बागपत। 73वें गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सोमवार को पुलिस लाइन में परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। कड़ाके की ठंड के बावजूद प्रतिभागियों ने पूरा उत्साह दिखाया।

पुलिस लाइन के आरआइ विजय कुमार पांडेय के मुताबिक गणतंत्र दिवस की परेड की पूरी तैयारी कर ली गई है। सोमवार की सुबह फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया। परेड में आठ टोलियां हैं। इनमें पहली टोली पुलिस लाइन (सशस्त्र पुलिस) की है। दूसरी टोली पुलिस कार्यालय, तीसरी व चौथी टोली थानों, पांचवीं टोली महिला पुलिस, छठीं टोली पीएसी, सातवीं टोली गेटवे पब्लिक स्कूल, आठवीं टोली लक्ष्य पब्लिक स्कूल के एनसीसी की शामिल हैं। फुल ड्रेस रिहर्सल में सुबह 9.00 बजे परेड का आगमन हुआ। 9.25 बजे पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन को सलामी दी गई। 9.30 बजे मुख्य अतिथि एचसीपी ऋषिपाल सिंह (प्रतीकात्मक पुलिसकर्मी) का आगमन हुआ तथा ध्वजारोहण किया गया। झांकियों के रूप में मोटर साइकिल दस्ता, डायल-112, स्वाट टीम, रेडियो शाखा, क्यूआरटी व फायर सर्विस की टीम ने प्रतिभाग किया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम किया। एसपी ने परेड का निरीक्षण का आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन किया गया। रंगीन झालरों से सजा दिए सरकारी भवन

जिले में गणतंत्र दिवस की तैयारियों जोरों पर चल रही है। सरकारी भवनों को रंग-बिरंगी झालरों से सजा दिया गया है। शहर के राष्ट्रवंदना चौक पर शहीदों की प्रतिमाओं के विशेष सफाई अभियान चलाया और झालरों से सजाया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां की जा रही है। स्कूल-कालेज में गणतंत्र दिवस मनाने की जमकर तैयारियां की जा रही है। गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों की अभ्यास किया जा रहा है। बाजारों में भी गणतंत्र दिवस को लेकर तिरंगे और अन्य सामग्रियों सजे हुए है। प्लास्टिक और कपड़े के तिरंग झंडे, तीन रंग की पट्टियां, गले का पटका, माथों की पट्टी, तीरंगे से बने बैच आदि से बाजार सजाए गए हैं। शहर से लेकर ग्रामीण बाजारों में गणतंत्र दिवस की तैयारियां की जा रही है।

Edited By: Jagran