बागपत, जेएनएन। बड़ौत में रेवेन्यू बार एसोसिएशन की वार्षिक चुनाव प्रक्रिया में शनिवार को नामांकन कराने का अंतिम दिन था। अंतिम दिन अध्यक्ष पद सहित अन्य पदों के सापेक्ष कुल पांच नामांकन फार्म जमा किए गए। अब सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 29 जनवरी को मतदान होगा।

चुनाव अधिकारी ओमपाल सिंह तोमर ने बताया कि शनिवार को अध्यक्ष पद पर राममेहर सिंह ने नामांकन किया। अब अध्यक्ष पद पर कुल चार दावेदार हो गया हैं, जिनमें आनंदपाल, तेजवीर सिंह, ब्रहमपाल सिंह व राममेहर ने नामांकन फार्म जमा किए हैं। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर धर्मवीर सिंह, वरिष्ठ सदस्य के लिए राममेहर सिंह, विनोद कुमार व कनिष्ठ सदस्य पर मनोज कुमार ने नामांकन पत्र जमा किए। चुनाव अधिकारी ओमपाल सिंह ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी 24 जनवरी को होगी, जबकि 29 जनवरी को मतदान के तुरंत बाद मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि इस चुनाव में 142 अधिवक्ता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

चुनाव प्रेक्षकों से कर सकते हैं शिकायत

जागरण संवाददाता, बागपत: भारत निर्वाचन आयोग ने जो तीन सामान्य प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षक नियुक्त किए हैं उनसे विधान सभा चुनाव संबंधी शिकायत कर सकते हैं। छपरौली प्रेक्षक परमेश्वर लाल के फोन 9068602021, बड़ौत के प्रेक्षक कृतिका शुक्ला के फोन 9068862021 व 52 बागपत के प्रेक्षक मोरे आशीष माधवराव के फोन 6396613219 तथा व्यय प्रेक्षक डी लक्ष्मीकांथा के फोन 90689221100 पर संपर्क कर सकते हैं।

प्रेक्षकों ने चुनाव की तैयारियों को परखा

बागपत: भारत निर्वाचन आयोग से बागपत की तीनों सीटों के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक के परमेश्वर लाल, कर्तिका शुक्ला और मोरे आशीष माधवराव ने कलक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक लेकर चुनाव की तैयारी को परखा। उन्होंने

अधिकारियों को निष्पक्ष, स्वतंत्र तथा भयमुक्त चुनाव कराने के गुर बताए। अधिकारियों से सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी से काम करने की हिदायत दी। ज्यादा मतदान कराने को मतदाताओं को जागरूक करने पर जोर दिया गया। डीएम राज कमल यादव, एडीएम अमित कुमार सिंह, सीडीओ रंजीत सिंह मौजूद रहे।

Edited By: Jagran