Move to Jagran APP

सीआरपीएफ जवान के मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग

बागपत जेएनएन। जौहड़ी गांव में सीआरपीएफ के जवान के मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई जि

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 09:51 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 09:51 PM (IST)
सीआरपीएफ जवान के मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग
सीआरपीएफ जवान के मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग

बागपत, जेएनएन। जौहड़ी गांव में सीआरपीएफ के जवान के मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

loksabha election banner

नीरज भारद्वाज पुत्र प्रेम भारद्वाज सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल पद पर दिल्ली में कार्यरत है। गांव में घर पर उसकी पत्नी रश्मि शर्मा व दो बच्चे रहते हैं। मंगलवार सुबह मकान में शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। जब आग लगी तब रश्मि पास में ही गई हुई थी। मकान से तेज धुंआ निकलता देख पड़ोसियों ने आग पर काबू करने के लिए प्रयास शुरू किया। इस दौरान मकान की छत उखाड़कर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से बेड, सेफ, टीवी, फ्रिज, वाशिग मशीन, दरवाजे, खिड़की, ड्रेसिग टेबल, कूलर, कपड़े, नकदी सहित करीब चार लाख का सामान जलकर राख हो गया।

-------

सुलगते शोलों के बीच बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लाया शहजाद

जिस समय मकान में आग लगी तब सीआरपीएफ के जवान की पत्नी रश्मि पड़ोस में गई हुई थी। जबकि ढाई वर्षीय पुत्री शिवानी मकान में सोई हुई थी। आग लगने की सूचना पर पड़ोस से जब रश्मि वापस आयी तो उसने पुत्री के घर मे अंदर सोये होने की जानकारी वहां एकत्र ग्रामीणों को दी। लेकिन कोई भी ग्रामीण अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। लेकिन वहां मौजूद दर्जी का काम करने वाले शहजाद पुत्र मेहरबान दर्जी ने हिम्मत दिखाई। सुलगती आग में वह मकान के कमरे में दाखिल हुआ। कमरे में सो रही बच्ची शिवानी को अपने सीने से लगाकर सुरक्षित बाहर निकाला। अपने इस प्रयास में उसका एक हाथ भी झुलस गया। शहजाद ने आग की परवाह न करते हए शिवानी को सुरक्षित बचाकर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की। ग्रामीणों की माने तो आग बुझाने में भी सबसे ज्यादा योगदान उसका ही रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.