Move to Jagran APP

कानून वापसी पर ही बार्डर से लौटेंगे किसान: बलजिदर

संगत एंड यूनाइटिग किगडम ट्रस्ट एवं किसान मोर्चा के मुख्य सलाहकार बलजिदर सिंह ने विचार व्यक्त किए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 11:58 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 11:58 PM (IST)
कानून वापसी पर ही बार्डर से लौटेंगे किसान: बलजिदर
कानून वापसी पर ही बार्डर से लौटेंगे किसान: बलजिदर

बागपत, जेएनएन। संगत एंड यूनाइटिग किगडम ट्रस्ट एवं किसान मोर्चा के मुख्य सलाहकार बलजिदर सिंह ने कहा कि सरकार किसानों की बर्बादी पर तुली है, लेकिन किसान भी सरकार की गलत नीतियों के सामने नहीं झुकेंगे।

loksabha election banner

दोघट में भाकियू नेता राजेंद्र चौधरी के आवास पर हुई बैठक में उन्होंने कहा कि किसान लंबे समय से धरना- प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन हठधर्मी सरकार उनके हितों को दरकिनार कर रही है। कृषि कानून वापस होने पर ही किसान बार्डर से वापस लौटेंगे। गन्ना मिलों को चले छह माह हो चुके लेकिन किसानों के गन्ने का भुगतान अभी तक नहीं किया। बिजली, खाद, उर्वरक के दामों में बेतहाशा वृद्धि की जा रही है।

भारतीय किसान मोर्चा के सलाहकार रमनदीप सिंह मान ने कहा कि विकास का नारा देकर सरकार बनाने वाले ही अब जनता को विनाश की ओर ले जा रहे हैं। गाजीपुर बार्डर पर हुई किसान गलतान की मौत पर ट्रस्ट की ओर से परिवार वालों को एक लाख रुपये की धनराशि दी गई। गुरप्रीत सिंह, अमरजीत सिंह लाड़ी, कुलदीप सिंह, बिजेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, पवेंद्र मुखिया, मोनू, देवी सिंह, आजाद आदि मौजूद रहे। ईपीई पर हादसे में कार सवार एयरफोर्स के जवान की मौत

- अंबाला में थी तैनाती, पत्नी व दो बच्चों के साथ जा रहे थे अमरोहा

- मोटरसाइकिल डिवाइडर से टकराई, बदायूं के युवक की मौत

संवाद सहयोगी, खेकड़ा (बागपत) : ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे (ईपीई) पर रेलवे ओवरब्रिज के पास गुरुवार दोपहर एक कार अज्ञात वाहन से टकरा गई। हादसे में कार सवार अमरोहा निवासी एयरफोर्स के जवान की मौत हो गई। पत्नी व दो बच्चे घायल हो गए। ईपीई पर ही एक अन्य हादसे में मोटरसाइकिल डिवाइडर से टकरा गई। उसमें सवार बदायूं के युवक की मौत हो गई।

अमरोहा देहात के रामनगर उर्फ याकूबपुर निवासी गुरविदर सिंह पुत्र जसबीर सिंह एयरफोर्स में जवान थे और उनकी तैनाती अंबाला में थी। गुरुवार को वह 10 दिन की छुट्टी पर पत्नी मधु व दो बच्चे के साथ कार से घर जा रहे थे। दोपहर को ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर रेलवे ओवरब्रिज के पास उनकी कार की टक्कर आगे चल रहे वाहन से हो गई। इसमें गुरविदर की मौके पर ही मौत हो गई। मधु व दोनों बच्चे घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। शव को मर्चरी भिजवाया और स्वजन को फोन पर जानकारी दी। इस हादसे के कुछ देर बाद ओवरब्रिज के पास ही एक बाइक डिवाइडर से टकरा गई। बाइक सवार बदायूं के गजरामपुर इस्लामपुर निवासी मुकेश पुत्र नत्थूराम की मौत हो गई। फोन पर स्वजन ने पुलिस को बताया कि मुकेश बाइक से सोनीपत जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.