Move to Jagran APP

दूध पीने से परिवार के सात सदस्य बेहोश

जागरण संवाददाता, बागपत : पुराना कस्बा के व्यापारियान मोहल्ले में एक परिवार के सात सदस्यों की

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 11:30 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 11:30 PM (IST)
दूध पीने से परिवार के सात सदस्य बेहोश
दूध पीने से परिवार के सात सदस्य बेहोश

जागरण संवाददाता, बागपत : पुराना कस्बा के व्यापारियान मोहल्ले में एक परिवार के सात सदस्यों की दूध पीने से हालत बिगड़ गई। पता चलने पर अफरा-तफरी मच गई। बेहोशी की हालत में उनको सीएचसी पर भर्ती कराया गया। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने रेफर कर दिया। डॉक्टर का कहना है कि फूड प्वाइ¨नग हुई या अन्य कोई कारण रहा, इसका पता दूध की जांच के बाद ही चलेगा। इसके लिए दूध का सैंपल लिया जा रहा है। उधर पुलिस ने अपने स्तर से जांच- पड़ताल शुरू कर दी है।

loksabha election banner

बागपत के व्यापारियान मोहल्ला निवासी इस्लाम पशु व्यापारी हैं। उन पर पिछले दिनों हमला कर दिया गया था। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। परिवार एक साथ ही रहता है। मंगलवार रात परिवार के सदस्य खाना खाने के बाद करीब 11 बजे दूध पीकर सो गए थे। बुधवार सुबह 11 बजे तक भी कोई भी सदस्य नहीं उठा। इस्लाम की पत्नी जागी तो उसको चक्कर आ रहे थे और सिर में दर्द हो रहा था। उसने निजी चिकित्सक से दवा ली थी, लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। इसकी जानकारी पड़ोसी और रिश्तेदारों को दी गई। मौके पर काफी लोग इकट्ठे हो गए। बेहोशी की हालत में इस्लाम के बेटे पप्पू उर्फ अखलाक, चांद, शाहिद, शादाब, बेटी साईन और खालिदा को सीएचसी में भर्ती कराया गया। इस दौरान तीन सदस्यों को उल्टी लग रही थी। चिकित्सकों ने उनका इलाज किया,लेकिन हालत गंभीर देख पप्पू और चांद को जिला अस्पताल और अन्य को मेरठ के लिए रेफर कर दिया। हालत बिगड़ने का कारण चिकित्सक भी स्पष्ट नहीं कर पाए हैं। वकीला का कहना है कि पड़ोस में स्थित दूध की डेयरी से पिछले काफी समय से दूध खरीद रहे हैं। मंगलवार शाम भी वहीं से दूध लेकर आए थे। उधर डॉक्टर सतेंद्र कुमार का कहना है कि परिवार के लोग दूध पीने के बाद हालत बिगड़ने की बात कह रहे हैं। इसका सही पता दूध की जांच के बाद ही चलेगा। हो सकता है कि दूध में कोई जहरीला बैक्टीरिया पनप गया हो। उसके पीने से हालत बिगड़ी हो। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की। कोतवाली एसएआइ धर्मेंद्र ¨सह संधु का कहना है कि मामले की जांच चल रही है।

दूध में जहरीला पदार्थ तो नहीं डाला गया ?

बागपत: इस मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। कुछ लोगों ने आशंका जताई कि दूध में जहरीला पदार्थ हो सकता है, क्योंकि डेढ़ माह पूर्व ही उनके परिवार पर हमला हुआ है। उनको धमकी भी मिली है। परिजनों का कहना है कि इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। दूध की जांच के बाद ही सही पता चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.