Move to Jagran APP

पीएम के प्रस्तावित दौरे की तैयारी में जुटा तंत्र

जागरण संवाददाता, बागपत : दिल्ली का ट्रैफिक लोड कम करने को बनाए गए ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्र

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Apr 2018 09:26 PM (IST)Updated: Tue, 03 Apr 2018 09:26 PM (IST)
पीएम के प्रस्तावित दौरे की तैयारी में जुटा तंत्र
पीएम के प्रस्तावित दौरे की तैयारी में जुटा तंत्र

जागरण संवाददाता, बागपत : दिल्ली का ट्रैफिक लोड कम करने को बनाए गए ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के पंद्रह अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने की संभावना के मद्देनजर सरकारी तंत्र तैयारी में जुट गया है। मंगलवार को तहसील दिवस के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पीएम की सभा को स्थल की तलाश की तथा विभिन्न, तैयारियों पर मंथन किया। वहीं पीएम के दौरे की संभावना के मद्देनजर जिला प्रशासन ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को छुट्टी देना बंद कर दिया। सीडीओ चांदनी ¨सह ने कहा कि अभी पीएम के दौरे का कार्यक्रम नहीं आया, लेकिन हम अपनी तैयारी तो पूरी करने में लगे हैं। दो दिन पूर्व मेरठ आईजी भी दौरा कर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। दूसरी और बागपत की जनता में अब पीएम के दौरे को लेकर बेसब्री से इंतजार है।

loksabha election banner

सैटेलाइट से देखा एक्सप्रेस-वे निर्माण

बागपत: ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है। हाइलेवल से एक्सप्रेस-वे निर्माण पर पैनी नजर रखी जा रही है। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी तथा मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डा. सत्यपाल ¨सह ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ चंद रोज पूर्व एक्सप्रेस-वे के निर्माण की समीक्षा की। केंद्रीय राज्य मंत्री डा. सत्यपाल ¨सह के अनुसार, दिल्ली में परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने जहां सेटेलाइट से एक्सप्रेस-वे का निर्माण देखा तथा अधिकारियों को आवश्यक हिदायत दी।

गौरतलब है क ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे135 किमी लंबे एक्सप्रेस-वे का 48 किमी हिस्सा सोनीपत तथा फरीदाबाद में पड़ेगा। बाकी 87 किमी हिस्सा बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में पड़ेगा। करीब 11 हजार करोड़ में एक्सप्रेस-वे निर्माण लागत है। एक्सप्रेस-वे के चालू होने से एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश को जाने वाले वाहनों को दिल्ली से नहीं गुजरना पड़ेगा। हरियाणा के सोनीपत के कुंडली से राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर एक से शुरू होकर यूपी के बागपत स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-709 बी पर मवीकलां गांव से होता हुआ निकल रहा है। इसके चालू होने से बागपत में विकास की बयार बहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.