Move to Jagran APP

यूं समझिए सारे जहां की खुशी मिल गई

लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाला युवा मतदाता काफी उत्साहित और रोमांचित दिखा। हर किसी को कहते सुना कि जैसे ही इवीएम का बटन दबाया वैसे ही अहसास हुआ कि हम बालिग हो गये हैं। किसी ने विकास के नाम पर तो किसी ने राष्ट्रवाद के नाम पर मतदान किया है। वहीं कईयों ने कहा कि जाति या धर्मवाद के बजाय मुद्दों को ध्यान में रखकर मतदान किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 11:56 PM (IST)
यूं समझिए सारे जहां की खुशी मिल गई
यूं समझिए सारे जहां की खुशी मिल गई

जागरण संवाददाता, बागपत: लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वाला युवा मतदाता काफी उत्साहित और रोमांचित दिखा। हर किसी को कहते सुना कि जैसे ही ईवीएम का बटन दबाया, अहसास हुआ कि हम बालिग हो गये। किसी ने विकास के नाम पर तो किसी ने राष्ट्रवाद के नाम पर मतदान किया। कई ने कहा कि जाति या धर्म के बजाय मुद्दों को ध्यान में रखकर मतदान किया।

loksabha election banner

बागपत के जैन इंटर कालेज में श्वेता के चेहरे पर पहली बार मतदान की खुशी साफ झलक रही थी। बोली कि कुछ मत पूछिए..छह माह पहले मतदाता बनी हूं। तब से आज की घड़ी का बेसब्री से वोट देने का इंतजार था। जैसे ही ईवीएम का बटन दबाया और वीपीपैट मशीन की स्क्रीन पर निकली पर्ची देखी तो खुशी का ठिकाना न रहा। बागपत की तस्लीम ने कहा कि उनकी दिली इच्छा थी कि राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दें। आज पहली बार मतदान करके यह इच्छा पूरी हो गई है।

बागपत की अंजली ने कहा कि पहले जब वह लोगों को मतदान करते देखती थीं तो दिल चाहता कि वह भी मतदान करें। आज ईवीएम का बटन दबाने का मौका मिला और उंगली पर स्याही भी लगी। लोयन मलकपुर में मतदान करके लौट रहीं छवि और छाया ने बताया कि आज लोकतंत्र मजबूत करने का मौका मिला है। तब्बू और शहीन बोलीं कि यूं समझिए कि पहली बार मतदान कर सारे जहां की खुशी मिल गई। मुद्दों के आधार पर वोट दिया है न कि जाति या धर्म के आधार पर। गौरीपुर जवाहरनगर की बीए की शीतल बोलीं कि पहली दफा वोट डालने से बेहद रोमांचित हैं। राष्ट्रवाद के नाम पर मतदान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.