Move to Jagran APP

एनजीटी में पेश हुए डीएम व एसपी

जागरण संवाददाता, बागपत : सांकरौद में भारी मशीनों से बालू खनन करने के मामले में डीएम व एसप

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 09:42 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 09:42 PM (IST)
एनजीटी में पेश हुए डीएम व एसपी
एनजीटी में पेश हुए डीएम व एसपी

जागरण संवाददाता, बागपत : सांकरौद में भारी मशीनों से बालू खनन करने के मामले में डीएम व एसपी एनजीटी में पेश हुए। डीएम ने एनजीटी में शपथ पत्र जमा किया। अब अगली सुनवाई 12 फरवरी को होगी।

loksabha election banner

सांकरौद में भारी मशीनों से खनन करने के मामले में ग्रामीण प्रवीण ने एनजीटी में याचिका दाखिल की थी। इस मामले में खेकड़ा पुलिस ने भारी मशीनों समेत अन्य वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की थी। एनजीटी ने मशीनों से बालू खनन किए जाने पर आपत्ति जताई थी। साथ ही ग्रामीणों ने सांकरौद में अवैध बालू खनन किए जाने की भी शिकायत की गई थी। इस मामले में एनजीटी ने आठ फरवरी की तारीख लगाई थी और बालू खनन के संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों को शपथ पत्र जमा करने के आदेश दिए थे। शुक्रवार को डीएम ऋषिरेन्द्र कुमार व एसपी शैलेश कुमार पांडेय एनजीटी में पेश हुए। डीएम ने सांकरौद में बालू खनन के संबंध में शपथ पत्र जमा किया। इसके बाद एनजीटी ने अगली तारीख 12 फरवरी को दी है। इसकी पुष्टि जिला खनन अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने की है।

जिले में बस बदरखा में हो रहा बालू खनन

जिले में शासन ने सुभानपुर, सांकरौद, गौरीपुर, छपरौली व बदरखा में बालू खनन करने के लिए कंपनियों को ठेके दिए थे। इसमें एनजीटी में सांकरौद व गौरीपुर का मामला विचाराधीन होने के कारण उक्त दोनों स्थानों पर बालू खनन नहीं हो रहा है। वहीं वार्षिक रायल्टी की अक्टूबर व जनवरी माह की किश्त जमा नहीं करने के कारण सुभानपुर व छपरौली में बालू खनन बंद हो चुका है। जिले में बस बदरखा में ही बालू खनन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.