बागपत, जेएनएन : नवरात्र के बाद दीपावली के त्योहार की तैयारी तेज हो गई है। मिठाई बाजार इस बार ज्यादा आकर्षक दिख रहा है और ग्राहकों के स्वागत को पूरी तरह तैयार है। खास बात यह है कि परंपरागत मिठाइयों के साथ-साथ डिजाइनर मिठाइयां भी ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं। भिन्न-भिन्न आकार और रंगों से सजे मिठाई काउंटर की शोभा देखते ही बन रही है।

डिजाइनर मिठाइयों में सेब, आम, अमरूद, गुलाब के फूल के स्वाद और आकार की मिठाइयां खासी डिमांड में हैं। इसके अलावा काजू स्ट्राबेरी, मेवा पान, पिश्ता पत्ता, काजू रोज, मेवा लड्डू, काजू कमल, काजू मैंगो, काजू एप्पल आदि डिजाइनर मिठाइयां बाजार में मौजूद हैं। खास बात यह है कि गिफ्ट पैकिग में इनका आकर्षण और बढ़ जाता है। दो साल पहले तक डिजाइनर मिठाई का इतना क्रेज नहीं था, लेकिन अब युवा इसको बहुत पसंद कर रहे हैं। त्योहार के मौके पर गिफ्ट पैकिग में डिजाइनर मिठाई का बाजार के 25 फीसदी हिस्से पर कब्जा है।

शहर के प्रतिष्ठित घंटे वाले स्वीट हाउस व रेस्टोरेंट के रूबल जैन ने बताया कि फैशन का जमाना है, इन डिजाइनर मिठाइयों को आप फैशनेबल मिठाई भी कह सकते हैं। साल दर साल इन मिठाइयों की मांग बढ़ रही है, लेकिन पारंपरिक मिठाई की सेल भी कम नहीं है। गिफ्ट देने के लिए लोग इस मिठाई को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। खासकर युवाओं को यह खूब पसंद आती है। हालांकि डिजाइनर मिठाई पारंपरिक मिठाई के रेट से थोड़ी महंगी है, लेकिन क्वालिटी अच्छी हो तो लोग रेट की चिंता कम करते हैं।

रोहित स्वीट्स के रोहित कुमार बताते हैं कि फलों के आकार में यह मिठाइयां काफी पसंद की जा रही हैं। नई पीढ़ी को इन डिजाइनर मिठाई बहुत भा रही हैं जो बच्चे मिठाई को पसंद नहीं करते वे भी इन मिठाइयों के रंग-रूप को देखकर आकर्षित हो रहे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस