Move to Jagran APP

गुफावाले बाबा के मंदिर में पहुंचे लाखों श्रद्धालु

बागपत: दीपावली पर गुफा वाले बाबा के मंदिर में बुधवार को श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। लाखों श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 06:22 PM (IST)
गुफावाले बाबा के मंदिर में पहुंचे लाखों श्रद्धालु
गुफावाले बाबा के मंदिर में पहुंचे लाखों श्रद्धालु

बागपत: दीपावली पर गुफा वाले बाबा के मंदिर में बुधवार को श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। लाखों श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा कर मन्नत मांगी। उधर यात्रा व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन किया था। डौचला गांव के चकबंदी देवता पर भी भक्तों की भीड़ लगी रही।

loksabha election banner

दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे किनारे सरूरपुर गांव के पास स्थित इस मंदिर में दीपावली पर हजारों श्रद्धालु आशीष लेने पहुंचते हैं। इसी कारण बुधवार तड़के चार बजे से ही श्रद्धालुओं का मंदिर में आवागमन शुरू हो गया। बुधवार को आसपास के जनपदों के अलावा दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत कई प्रान्तों के भक्त मंदिर में पहुंचे। मंदिर में शाम तक लंबी लाइन लगी रही। श्रद्धालुओं का कहना है कि बाबा सच्चे दिल से मांगने वालों की हर मुराद पूरी करते हैं। मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सिविल ड्रेस में भी महिला और पुरूष पुलिसकर्मी तैनात रहे। उधर बालैनी के डौलचा गांव के चकबंदी देवता पर भी दूर-दराज से भक्त पहुंचे और पूजा अर्चना की।

----------

रूट डायवर्जन की व्यवस्था

मंदिर में उमड़ी भीड़ को देखते हुए पुलिस ने हाईवे को करीब 3 किलोमीटर तक दोनों ओर बैरियर लगाकर बंद कर दिया था। दिल्ली और सोनीपत की ओर से आने वाले वाहन नैथला, फैजपुर-निनाना मार्ग के रास्ते और बड़ौत की ओर से आने वाले वाहनों को सरूरपुर,लधवाड़ी मार्ग से निकाले गए।

---------------

मेले में खूब की गई खरीदारी

गुफा बाबा मंदिर परिसर में लगे मेले में महिला और बच्चों ने खूब खरीदारी की। दुकानों पर दिनभर भीड़ लगी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.