Move to Jagran APP

जैन समाज की शिकायत पर हरकत में प्रशासन, महावीर जयंती पर बंद रहेंगे सभी स्कूल-कालेज

बागपत महावीर जयंती पर जिले के कुछ पब्लिक स्कूलों के छुट्टी नहीं करने से जैन समाज में रोष व्याप्त है। मंगलवार को सकल जैन समाज के लोग कलक्ट्रेट पहुंचे और डीएम पवन कुमार से मिले। उन्होंने डीएम को बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार महावीर जयंती पर अवकाश करती है। इसके चलते सभी सरकारी कार्यालय व बैंक आदि समेत सरकारी स्कूल भी अवकाश के चलते बंद रहते है। वहीं कुछ पब्लिक स्कूल अवकाश नहीं करते। इससे इन स्कूलों में पढ़ने वाले जैन समाज के बच्चे कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाते। जैन समाज के लोगों ने पब्लिक स्कूलों को महावीर जयंती पर अवकाश कराने के संबंध में डीआइओएस व बीएसए को निर्देश देने की मांग की। पंकज जैन लवी जैन संजीत जैन पीयूष जैन अजय जैन व बिजेन्द्र जैन आदि मौजूद रहे। ---------- भूपेन्द्र शर्मा

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:21 AM (IST)
जैन समाज की शिकायत पर हरकत में प्रशासन, महावीर जयंती पर बंद रहेंगे सभी स्कूल-कालेज
जैन समाज की शिकायत पर हरकत में प्रशासन, महावीर जयंती पर बंद रहेंगे सभी स्कूल-कालेज

बागपत : महावीर जयंती के मौके पर जिले के कई पब्लिक स्कूलों में अवकाश नहीं किए जाने पर जैन समाज में गहरा रोष है। मंगलवार को सकल जैन समाज के लोग कलक्ट्रेट पहुंचे और डीएम पवन कुमार से मिलकर शिकायत दर्ज कराई।

loksabha election banner

उन्होंने डीएम को बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार महावीर जयंती पर अवकाश करती है। इसके चलते सभी सरकारी कार्यालय व बैंक आदि समेत सरकारी स्कूल भी अवकाश के चलते बंद रहते हैं। वहीं कई पब्लिक स्कूलों के संचालक स्कूलों में अवकाश नहीं कर रहे हैं, और अपनी तानाशाही चला रहे हैं। यह स्कूल संचालक जैन समाज की भावनाओं को आहत कर रहे हैं। इससे इन स्कूलों में पढ़ने वाले जैन समाज के बच्चे समाज के कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाते। जैन समाज के लोगों ने पब्लिक स्कूलों को महावीर जयंती पर अवकाश कराने के संबंध में डीआइओएस व बीएसए को निर्देश देने की मांग की। पंकज जैन, लवी जैन, संजीत जैन, पीयूष जैन, अजय जैन व बिजेन्द्र जैन आदि मौजूद रहे।

पालन नहीं करने वालों के खिलाफ होगी ठोस कार्रवाई: डीआइओएस

डीआइओएस ब्रिजेंद्र कुमार ने कहा कि महावीर जयंती पर प्रदेश में राजकीय अवकाश घोषित है। इसके मद्देनजर जिले के सभी स्कूल, कालेज, पब्लिक स्कूल पूरी तरह बंद रहेंगे। इसके आदेश जारी कर दिये गये हैं, आदेश का अनुपालन नहीं करने वाले स्कूल के संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.