Move to Jagran APP

यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन ने कसा शिकंजा तो कैंसिल हुई चैंपियनशिप

जागरण संवाददाता, बड़ौत (बागपत): ओलंपियाड स्पो‌र्ट्स एंड गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्व

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 11:00 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 11:00 PM (IST)
यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन ने कसा शिकंजा तो कैंसिल हुई चैंपियनशिप
यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन ने कसा शिकंजा तो कैंसिल हुई चैंपियनशिप

जागरण संवाददाता, बड़ौत (बागपत): ओलंपियाड स्पो‌र्ट्स एंड गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 21 अक्टूबर से होने वाली पहली फ‌र्स्ट शू¨टग चैंपियनशिप ओलंपियाड स्पोर्ट-2018 अब नहीं होगी, चूंकि यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन लखनऊ ने चैंपियनशिप को अवैध करार देते हुए सख्त चेतावनी भी दी है कि यदि बागपत में यह चैंपियनशिप हुई तो आयोजकों के साथ-साथ इसमें भाग लेने वाले निशानेबाजों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

कई दिन पहले फ‌र्स्ट स्टेट शू¨टग चैंपियनशिप ओलंपियाड स्पोर्ट-2018 का सर्कुलर जारी किया गया था, जिसमें बताया गया था कि 21 से 23 अक्टूबर तक तीन दिवसीय चैंपियनशिप बड़ौत स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में होगी। चैंपियनशिप में एयर पिस्टल और एयर रायफल के 35 इंवेंट होने थे, जिसमें व्यक्तिगत वर्ग में 700 और टीम में 750 रुपए एंट्री फीस रखी गई थी। सीओसी का पहला प्राइज 71 सौ, दूसरा 51 सौ और तीसरा 11 सौ रुपए रखा गया था, लेकिन यह जानकारी यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन, लखनऊ को लगी तो एसोसिएशन के संयुक्त सचिव (प्रशासन) पंकज श्रीवास्तव ने इस चैंपियनशिप के बारे में बताया कि बागपत जिले में ओलंपियाड स्पोर्टस व गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा 21 से 23 अक्टूबर 2018 तक आयोजित फस्ट यूपी स्टेट शू¨टग चैंपियनशिप ओलंपियाड स्पो‌र्ट्स-2018 से यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन का कोई संबंध नहीं है।

यह प्रतियोगिता पूर्ण रूप से अनाधिकृत और फर्जी है। प्रतियोगिता होती है तो यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन इसके आयोजकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा। यह भी बताया कि राज्य स्तर प्रतियोगिता कराने के लिए भारतीय राइफल संघ व भारतीय ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त अधिकृत संस्था सिर्फ यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन लखनऊ ही है, जिसके बाद इस चैंपियनशिप को तत्काल प्रभाव से इसके आयोजकों ने निरस्त कर दिया है।

क्या कर रहे हैं जिला क्रीड़ा अधिकारी

बड़ौत : 21 अक्टूबर से स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जो शू¨टग चैंपियनशिप होने जा रही थी, उसमें बाकायदा एंट्री फीस का भी उल्लेख किया गया है। सवाल इस बात का है कि क्या स्टेडियम में एंट्री लेकर कोई चैंपियनशिप कराई जा सकती है। कई दिन से चैंपियनशिप का सर्कुलर निशानेबाजों के पास घूम रहा है तो जिला क्रीड़ा अधिकारी को इसका पता क्यों नहीं चल पाया।

इन्होंने कहा..

कई दिन पहले किसी का फोन आया था और प्रतियोगिता कराने के लिए स्टेडियम बुक करने की बात कह रहा था तो मैंने मौखिक रूप से कह दिया था। इस तरह की प्रतियोगिता स्टेडियम में नहीं हो सकती है।

-नवीन त्यागी, जिला क्रीड़ा अधिकारी बागपत।

उनके पास फेडरेशन का पत्र हैं जिससे वह प्रतियोगिता करा सकते हैं, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से प्रतियोगिता को निरस्त कर दिया गया है जल्द ही प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

संदीप कुमार, चैंपियनशिप आयोजक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.