Move to Jagran APP

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच को आज आएगी सीबीआइ टीम

पूर्वाचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले की जांच करने के लिए सीबीआइ टीम आएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 10:00 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 06:11 AM (IST)
मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच को आज आएगी सीबीआइ टीम
मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच को आज आएगी सीबीआइ टीम

बागपत, जेएनएन। पूर्वाचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले की जांच करने के लिए सीबीआइ टीम सोमवार (आज) को बागपत आएगी। इस संबंध में बागपत पुलिस के पास सीबीआइ का पत्र पहुंच गया है। इससे पुलिस व जेल प्रशासन हरकत में आ गया। घटना से संबंधित रिकार्ड इकट्ठा करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की पत्‍‌नी सीमा सिंह की अर्जी पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गत 25 फरवरी को केस की सीबीआइ जांच के आदेश दे दिए थे। सीबीआइ टीम सोमवार को बागपत पहुंचकर जांच पड़ताल करेगी। इस संबंध में पुलिस अफसरों के पास पत्र पहुंच गया है। एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि टीम में एक डिप्टी एसपी व चार-पांच सदस्य रहेंगे। जेल सूत्रों की मानें तो जेल के अफसरों ने रिकार्ड अपडेट करना शुरू कर दिया था। जेल में चेकिग अभियान चलाया गया।

---

यह है मामला

बड़ौत के पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित व उनके भाई नारायण दीक्षित से रंगदारी मांगने के मामले में झांसी जेल में बंद माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी को बी-वारंट पर अदालत में पेश करने के लिए आठ जुलाई 2018 को पुलिस बागपत लेकर आई थी। नौ जुलाई की सुबह करीब 6.30 बजे जेल में ही मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी ने बजरंगी की हत्या करना कबूल किया था। उसकी निशानदेही पर जेल के सेफ्टी टैंक से एक पिस्टल, दो मैगजीन व 22 कारतूस बरामद हुए थे। खेकड़ा थाने में तत्कालीन जेलर यूपी सिंह ने अभियुक्त सुनील राठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह, रिटायर्ड डिप्टी एसपी जेएम सिंह, प्रदीप उर्फ पीके (बेटा जेएम सिंह), महराज सिंह व विकास उर्फ राजा पर पति की हत्या की साजिश का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने सुनील राठी के खिलाफ कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल कर दी थी। वहीं अन्य आरोपितों को क्लीन चिट दे दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.