Move to Jagran APP

मस्जिदों में धर्मगुरुओं ने की मुल्क में अमन की दुआ

नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) के मद्देनजर शुक्रवार को जुमे की नमाज खाकी के पहरे में हुई। पुलिस अफसर क्षेत्र में भ्रमण करते रहे। वहीं मस्जिदों में धर्म गुरुओं ने मुल्क में अमन-चैन की दुआ की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 08:39 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 08:39 PM (IST)
मस्जिदों में धर्मगुरुओं ने की मुल्क में अमन की दुआ
मस्जिदों में धर्मगुरुओं ने की मुल्क में अमन की दुआ

बागपत, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मद्देनजर शुक्रवार को जुमे की नमाज खाकी के पहरे में हुई। पुलिस अफसर क्षेत्र में भ्रमण करते रहे। वहीं मस्जिदों में धर्म गुरुओं ने मुल्क में अमन-चैन की दुआ की।

loksabha election banner

सीएए का कुछ समर्थन कर रहे हैं तो कुछ विरोध। यह सिलसिला जारी है। इसको लेकर पड़ोसी जनपदों में बवाल हो चुका है। इसी को देखते हुए जनपदीय अफसर बेहद गंभीर है। उनकी हर गतिविधियों पर नजर है। जुमे की नमाज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में कराने की पहले से ही तैयारी कर ली गई थी। इसी कारण शुक्रवार सुबह ही जगह-जगह पुलिस तैनात हो गई थी।

बागपत नगर में सीओ ओमपाल सिंह और कोतवाली प्रभारी अरविद कुमार पुलिस व पीएसी के साथ क्षेत्र में फ्लैग मार्च करते रहे। इसी तरह बड़ौत, खेकड़ा, अमीनगर सराय, छपरौली, दोघट आदि स्थानों पर अन्य पुलिस अफसर भ्रमण करते रहे। एएसपी अनिल सिंह सिसौदिया ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुराना कस्बा की मरकज मस्जिद में मुफ्ती अहसान ने नमाज कराई और मुल्क में अमन-चैन की दुआ की। इसी तरह अन्य मस्जिदों में भी धर्मगुरुओं ने देश में अमन दुआ की। उधर एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव का कहना है कि जुमे की नमाज शांतिपूर्ण संपन्न हुई है। संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस तैनात

जनपद के संवेदनशील, मिश्रित आबादी क्षेत्रों व भीड़वाले स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस तैनात रही। सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखी गई। सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी व खुफिया तंत्र मुस्तैद रहा। सीएए से संबंधित बांटे गए पंफलेट

सीएए से संबंधित पंफलेट जिला सूचना अधिकारी राहुल भाटी व अन्य कर्मचारियों ने लोगों को वितरित किए। बताया गया कि यह कानून सिर्फ नागरिकता देने के लिए है, किसी की नागरिकता छीनने का अधिकार, इस कानून में नहीं है। इससे किसी को कोई नुकसान नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.