Move to Jagran APP

त्योहार मनाने को 100 करोड़ रुपये निकाले

त्योहार मनाने को नोट निकालने को शुक्रवार को बैंकों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 08:50 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 08:50 PM (IST)
त्योहार मनाने को 100  करोड़ रुपये निकाले
त्योहार मनाने को 100 करोड़ रुपये निकाले

बागपत, जेएनएन। त्योहार मनाने को नोट निकालने को शुक्रवार को बैंकों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। नकदी को लेकर ज्यादा चिता उन लोगों में दिखाई दी, जो डिजिटल भुगतान से दूर हैं। दरअसल शनिवार को ईद उल अजहा व सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व है। दोनों ही त्योहार खर्चे वाले हैं। तभी तो बैंक खुलने से पहले ही लोग रुपये निकालने को उमड़ने लगे।

loksabha election banner

हाल यह रहा कि बागपत में शहर और गांवों की 152 बैंक शाखाओं में अधिकतर पर रुपये निकालने को लोगों की लाइन लगी रही। अच्छी बात यह रही कि अधिकांश बैंक शाखाओं पर कर्मियों और सुरक्षा कर्मियों को लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने को कोविड-19 के नियमों का पालन कराने के लिए भरसक प्रयास किया। यह दीगर बात है कि कुछ लोग कोरोना से बिल्कुल भी खौफ खाते नहीं दिखे। वहीं दिनभर उमड़ी भीड़ ने बैंकों से करीब 100 करोड़ रुपये की निकासी की है।

जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक प्रदीप बसंत थोराट ने कहा कि सामान्य दिनों में बैंकों से प्रतिदिन 60 करोड़ की निकासी होती है, लेकिन शुक्रवार को 100 करोड़ की निकासी हुई है। तीन अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे, लेकिन लोगों को चिता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि 135 एटीएम से पैसा मिलेगा। हमने बैंक अधिकारियों को प्रतिदिन एटीएम में नोट भरवाने को लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.