Move to Jagran APP

Storm in Baghpat: बागपत में आंधी ने की बिजली व्यवस्था चौपट, टूटे पोल; इन गांवों में छाया अंधेरा

Storm in Baghpat बागपत में आंधी के चलते 60 से अधिक खंभे टूटे थे। जिलेभर के गांवों में बिजली गुल है। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अब शुक्रवार को सुबह से ही इन बिजली के खंभों और तारों को सही करने का काम जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Fri, 26 May 2023 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 11:39 AM (IST)
Storm in Baghpat: बागपत में आंधी ने की बिजली व्यवस्था चौपट, टूटे पोल; इन गांवों में छाया अंधेरा
बागपत में आंधी ने की बिजली व्यवस्था चौपट, टूटे पोल; इन गांवों में छाया अंधेरा

बागपत, सुरेंद्र कुमार। उत्तर प्रदेश में गुरुवार को आई आंधी और बारिश ने भारी तबाही मचाई। बागपत में आंधी ने बिजली व्यवस्था चौपट कर दी है। तेज आंधी में बिजली के खंभे टूट गए। कहीं बिजली के तार खराब हो गए। इस आंधी के चलते जिलेभर के गांवों में बिजली गुल हो गई।

loksabha election banner

बागपत में आंधी के चलते 60 से अधिक खंभे टूटे थे। जिलेभर के गांवों में बिजली गुल है। रात भर से बिजली नहीं रहने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अब शुक्रवार को सुबह से ही इन बिजली के खंभों और तारों को सही करने का काम जारी है। सुबह से ही ऊर्जा निगम के कर्मचारी और अधिकारी बिजली सुचारू कराने में जुटे रहे है। टूटे खंभों को बदलवाया जा रहा है। बिजली न आने से पेयजल का संकट गहरा हुआ है और लघु उद्योग धंधे बंद पड़े है।

150 गांवों की बिजली हुई गुल

जिले में गुरुवार की शाम तेज आंधी चलनी शुरू हो गई थी। करीब दस मिनट तक चली आंधी ने ऊर्जा निगम को भारी नुकसान पहुंचाया। जिलेभर में 60 से अधिक खंभे टूट गए। इससे एक सप्ताह पहले भी आंधी से इतने ही खंभे टूटे थे। खंभे टूटने से जिलेभर के करीब 150 गांवों में बिजली गुल हो गई।

टूटे खंभों को बदलवाने का काम है जारी

शहरी क्षेत्रों में जैसे-तैसे निगम ने बिजली सुचारू कर दी, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह तक भी बिजली सुचारू नहीं हो पाई। निकलते ही ऊर्जा निगम के लाइनमैन और अवर अभियंता टूटे खंभों के बदलवाने के लिए पहुंच गए। दस बजे तक कुछ गांवों में बिजली सुचारू करा दी गई थी, लेकिन हिसावदा में हाईटेंशन लाइन के दो खंभे टूटने की वजह से बिजली बिजली सुचारू करने में ऊर्जा निगम को परेशानी हुई।

बागपत डिवीजन में यहां टूटे सबसे ज्यादा खंभे

बागपत डिवीजन में सबसे अधिक खंभे गठिना में टूटे, जिस कारण ऊर्जा निगम को ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी है। अधिशासी अभियंता बागपत अमर सिंह ने बताया कि उनके क्षेत्र में गठिना में 12, मीतली में दो, बली में तीन, टटीरी में एक, सरूरपुर कलां में तीन, हिसावद में चार बिजली के खंभे टूटे है। उन्हें बदलवाने का काम किया जा रहा है। कुछ गांवों में बिजली सुचारू कर दी गई है। शाम तक पूरी तरह बिजली शुरू है जाएगी।

दस एमवीए का ट्रांसफार्मर ठीक, छह गांवों होगी बिजली सुचारू

बाघू रोड स्थित बिजली थाने के पास में 33/11 बागपत ग्रामीण उपकेंद्र में रखे 10 एमवीए के ट्रांसफार्मर ठीक हो गया है। अब बाघू, संतोषपुर, निबाली, सिसाना, खुब्बीरपुर, नया गांव, मीतली में बिजली सप्लाई की जाए। इन गांवों में पिछले दस दिनों से बिजली न आने से परेशानी का सामना करना पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.