बागपत, जेएनएन। नवरात्र शुरू होते ही आटोमोबाइल बाजार के कारोबार में बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। स्थिति यह रही कि नवरात्र के पहले ही दिन सैकड़ों की संख्या में दो पहिया और चार पहिया वाहन खरीदे गए। पितृ पक्ष में बाजार में छाई मंदी नवरात्र शुरू होते ही छंट गई। शहर के बाजार पूरी तरह गुलजार हैं, जहां आकर्षक स्कीमें ग्राहकों को अपनी तरफ खींच रही हैं। 

आटोमोबाइल कारोबारियों का कहना है कि नवरात्र से पहले ही गाड़ियों की एडवांस बुकिंग हो गई थी, जिनकी अब डिलीवरी शुरू हो गई है। इसके अलावा नई बुकिंग भी खूब आ रही है। बाइक, कार, ट्रैक्टर, इलेक्ट्रिक बाइकों की बिक्री जमकर हो रही है। 

बेअसर दिख रही महंगाई

शिव होंडा शोरूम के मालिक श्रवण तोमर ने बताया कि महंगाई में 10 से 15 प्रतिशत उछाल के बावजूद बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ा है। पिछले सालों की अपेक्षा इस बार बिक्री का ग्राफ बढ़ा है। हालांकि, नकद खरीदारी घटी है, जबकि फाइनेंस पर पिछले सालों की अपेक्षा ज्यादा वाहन खरीदे जा रहे हैं। इसको लेकर फाइनेंस की आकर्षक स्कीमें हैं, जिन्हे ग्राहक हाथों-हाथ ले रहे हैं। इस बार नकद व फाइनेंस बिक्री का अनुपात 40-60 का है।

हमलावरों पर सख्त कार्रवाई की मांग 

बागपत। डायट के पास दो मास्टर ट्रेनर पर हुए जानलेवा हमला के मामले में पीड़ित मंगलवार को ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सभागार में शिक्षा महानिदेशक स्कूली शिक्षा, लखनऊ से मिले और लिखित में शिकायत देकर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। 

मास्टर ट्रेनर राजीव तोमर ने बताया कि शनिवार शाम वह मास्टर ट्रेनर अब्दुल रहमान के साथ प्रशिक्षण देकर जैसे ही बाहर निकले तो छह नकाबपोश युवकों ने उन पर जानलेवा हमला करते हुए उनके साथ मारपीट कर दी थी। मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

 मंगलवार को वह शिक्षकों के साथ ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सभागार में मेरठ मंडल की बेसिक शिक्षा समीक्षा बैठक के दौरान शिक्षा महानिदेशक स्कूली शिक्षा, लखनऊ विजय किरण आनंद से मिले और लिखित में पूरे मामले से अवगत कराते हुए आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

Edited By: Naveen Chikara

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट