Move to Jagran APP

Baghpat: नौकरी लगवाने के नाम पर 15 लोगों से लाखों की ठगी, रकम वापस मांगने पर आरोपित ने दी जान से मारने की धमकी

Baghpat Crime News बागपत के नंगलाबड़ी गांव निवासी रुपेश देवी ने बताया कि गांव के ही सन्नी डागर का उनके घर आना-जाना था। उसने उन्हें बताया कि उसकी पहचान कई बड़े अधिकारियों व सरकारी विभागों में हैं। वह नौकरी लगवा सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaPublished: Tue, 29 Nov 2022 05:56 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 05:56 PM (IST)
Baghpat: नौकरी लगवाने के नाम पर 15 लोगों से लाखों की ठगी, रकम वापस मांगने पर आरोपित ने दी जान से मारने की धमकी
नौकरी लगवाने के नाम पर 15 लोगों से ठगी

बागपत, जागरण संवाददाता। एक व्यक्ति पर नौकरी के नाम पर 31.5 लाख रुपये हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित ने 15 लोगों की नौकरी लगवाने के लिए रकम ली थी। रकम वापस मांगने पर आरोपित व उसका भाई जान से मारने की धमकी दे रहा था।  

loksabha election banner

यह है मामला 

खेकड़ा क्षेत्र के नंगलाबड़ी गांव निवासी रुपेश देवी पत्नी बबलू ने मंगलवार को कोतवाली पर तहरीर दी। रुपेश ने बताया कि गांव के ही सन्नी डागर उर्फ आरडीएक्स पुत्र कालूराम का उनके घर आना जाना था। चार साल पूर्व सन्नी ने उन्हें बताया कि उसके पहचान के कई बड़े अधिकारी सरकारी विभागों में हैं। उनसे वह कुछ लोगों की सरकारी नौकरी जैसे रेलवे पुलिस, एयरफोर्स आदि में लगवा सकता है। 

रकम देने के छह माह तक भी नहीं लगी नौकरी  

आरोपित पर यकीन कर उसने परिचितों व रिश्तेदारों से बातचीत कर महावीर, विजय कुमार, बसंत, कपिल पुत्र अशोक, संदीप, बिलाला, अंकित, डा. कुलदीप, आदेश, कपिल, करण, योगेश राठी व विक्रांत आदि समेत 15 लोगों ने नौकरी लगवाने के नाम पर 31.5 लाख रुपये सन्नी को दिए। छह माह तक नौकरी नहीं लगने पर पीड़़तों ने रुपये मांगे तो आरोपित सन्नी कुछ दिन बाद देने की बात कहता रहा।

जान से मारने की दी धमकी 

एक दिन दबाव बनाया, तो आरोपित सन्नी 2019 में रात अपनी पत्नी के साथ गांव छोड़कर चला गया। फोन किया तो सन्नी व भाई शेखर स्वजन को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने आरोपित पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपित सन्नी व उसके भाई के विरुद्ध धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। इसकी पुष्टि करते हुए इंस्पेक्टर देवेन्द्र त्यागी ने बताया कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

- - - - 

प्रेमी-प्रेमिका हत्याकांड : आत्मसमर्पण को आरोपित ने अदालत में दाखिल की अर्जी

बागपत, जागरण संवाददाता। ग्राम असारा की मेहजबी व आरिफ का प्रेम प्रसंग चल रहा था। 22 अक्टूबर को वह दोनों घर से चले गए थे। पुलिस ने नौ नवंबर को मुर्सलीन को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने अपनी बहन मेहजबी व उसके प्रेमी आरिफ की हत्या करना स्वीकार किया था। पुलिस ने मेहजबी व आरिफ के अलग-अलग स्थानों से शव बरामद किए थे। आरोपित आस मोहम्मद अभी फरार है। पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। छपरौली थाना प्रभारी नितिन पांडेय ने बताया कि आरोपित आस मोहम्मद ने आत्मसमर्पण करने के लिए अधिवक्ता के माध्यम से अदालत में अर्जी दाखिल की है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। छह आरोपितों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.