Move to Jagran APP

रिश्तेदार ने 25 लाख की सुपारी देकर कराया था लोहा व्यापारी का अपहरण

एक करोड़ की फिरौती के लिए लोहा व्यापारी आदिश जैन का अपहरण उनके रिश्तेदार ने ही कराया था। इसके लिए बाकायदा 25 लाख की सुपारी दी गई थी। पुलिस ने आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का राजफाश किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 11:50 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:50 PM (IST)
रिश्तेदार ने 25 लाख की सुपारी देकर कराया था लोहा व्यापारी का अपहरण
रिश्तेदार ने 25 लाख की सुपारी देकर कराया था लोहा व्यापारी का अपहरण

बागपत, जेएनएन। एक करोड़ की फिरौती के लिए लोहा व्यापारी आदिश जैन का अपहरण उनके रिश्तेदार ने ही कराया था। इसके लिए बाकायदा 25 लाख की सुपारी दी गई थी। पुलिस ने आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का राजफाश किया। व्यापारी को सोमवार को ही नौ घंटे की मशक्कत के बाद बरामद कर लिया गया था। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पुलिस टीम को दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

एसपी अभिषेक सिंह ने मंगलवार दोपहर पत्रकार वार्ता में बताया कि आदिश जैन के बड़े भाई सतीश जैन के दामाद अखिल जैन के भाई गौरव जैन का उनके घर पर आना-जाना था। करीब तीन माह पूर्व नगर में किराना की दुकान करने वाले गौरव जैन ने अपने दोस्त अभिषेक के साथ मिलकर आदिश जैन के अपहरण की साजिश रची। अभिषेक जैन ने अपनी कपड़े की दुकान के कर्मचारी अमित से अपहरण करने में मदद मांगी। अमित ने अपने भाई सुमित से उन दोनों को मिलवाया। इसके बाद अमित और सुमित को आदिश जैन के अपहरण के लिए 25 लाख की सुपारी दी गई। अभिषेक और गौरव ने पांच लाख रुपये अमित और सुमित को एडवांस में दे दिए थे। गौरव ने तीन लाख रुपये व अभिषेक ने दो लाख रुपये दिए थे। अमित ने मोहसिन, अनुज व अश्विनी उर्फ प्रिस को भी अपनी योजना में शामिल किया। अपहरण के लिए अभिषेक ने कार राकी से 28 दिन पूर्व खरीदी थी।

---

ऐसे हुई थी घटना

बड़ौत के मोहल्ला गढ़ी खत्री निवासी लोहा व्यापारी आदिश जैन सोमवार सुबह करीब पांच बजे घर से दुकान के लिए पैदल ही निकले थे। रास्ते में कार सवार मोहसिन, अनुज व प्रिस ने उनका अपहरण कर लिया। व्यापारी का मोबाइल रास्ते में बुलेट सवार अमित व सुमित को दे दिया। अमित ने उक्त मोबाइल अभिषेक को दिया। अभिषेक ने मोबाइल से बेटे अर्पित जैन को काल करके एक करोड़ की फिरौती मांगी। इस बीच पुलिस की घेराबंदी होने पर ग्राम रटौल में पूर्वी यमुना नहर पर अपहरणकर्ता व्यापारी को छोड़कर भाग निकले। बाद में पुलिस ने उन्हें सकुशल बरामद कर लिया।

---------

ये हुए गिरफ्तार, भेजा जेल

एसपी के मुताबिक बड़ौत के इमलीवाली गली गांधी रोड निवासी गौरव जैन, कुंदनपुरी रेलवे रोड निवासी अभिषेक जैन, कोताना रोड निवासी अश्वनी उर्फ प्रिस, ग्राम जौहड़ी निवासी दो भाई अमित व सुमित, ग्राम जिवाना निवासी मोहसिन व अनुज तथा बिजरौल निवासी राकी को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों से वैगनआर कार, बुलेट बाइक, आदिश जैन का मोबाइल व पांच लाख रुपये बरामद क लिए गए। कोर्ट में पेश करने के बाद सभी को जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.