बागपत, जेएनएन। विधानसभा चुनाव को लेकर अफसर बेहद सतर्क हैं। मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने शनिवार को बागपत में नामांकन स्थल (कलक्ट्रेट) की सुरक्षा-व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने डीएम व एसपी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बागपत में पहले चरण में दस फरवरी को मतदान होगा। 14 जनवरी को कलक्ट्रेट में तीनों विधानसभा क्षेत्र बागपत, बड़ौत और छपरौली की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। नामांकन स्थल पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अ‌र्द्धसैनिक बल तैनात हैं। कलक्ट्रेट में भीड़ रोकने को दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर दोनों ओर ग्राम सिसाना और निवाड़ा के पास बैरियर लगा दिए गए हैं। प्रत्याशी व दो प्रस्तावक ही नामांकन स्थल के 100 मीटर के एरिया में रहेंगे। प्रत्येक व्यक्ति की मेटल डिटेक्टर से चेकिग की जा रही है।

--

ड्रोन से निगरानी

नामांकन स्थल की ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। वीडियोग्राफी कराई जा रही है। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिसकर्मी सादी वर्दी में मुस्तैद हैं।

पुलिस बल ने कई गांवों में किया फ्लैग मार्च

संवाद सहयोगी, बड़ौत : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आरआरएफ के जवानों ने बिनौली थाना पुलिस के साथ क्षेत्र के बिजवाड़ा, माखर, रंछाड़, सिरसली, आरिफपुर खेड़ी, अंगदपुर, जौहड़ी आदि गांवों में फ्लैग मार्च किया। उधर बरनावा, बिनौली व माखर पुलिस चेकपोस्ट पर पुलिसकर्मियों ने वाहनों का सघन चेकिग अभियान चलाया। उधर, चौगामा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में आरआरएफ के जवानों को साथ दोघट थाना पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने लोगों से बिना झिझक मतदान करने की अपील की।

कई गांव में पुलिस व

बीएसएफ ने किया मार्च

संवाद सूत्र, चांदीनगर : शनिवार को सीओ युवराज सिंह, सीओ विजय चौधरी, थाना पुलिस संग बीएसएफ के जवानों ने सांकलपुट्ठी, गौना सहनवानपुर, भागौट, सिखैड़ा, चमरावल, ढिकौली, खट्टा प्रह्लादपुर आदि गांव में पैदल मार्च किया।

Edited By: Jagran