Move to Jagran APP

एंटीजन किट हुई खत्म होने पर जताई नाराजगी

शासन से नामित कोविड-19 जनपद नोडल अधिकारी ऊर्जा सचिव एम देवराज ने गुरुवार को नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 11:49 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 11:49 PM (IST)
एंटीजन किट हुई खत्म होने पर जताई नाराजगी
एंटीजन किट हुई खत्म होने पर जताई नाराजगी

बागपत, जेएनएन। शासन से नामित कोविड-19 जनपद नोडल अधिकारी ऊर्जा सचिव एम देवराज ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

loksabha election banner

एंटीजन किट से किए जा रहे टेस्ट की समीक्षा की। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि एंटीजन किट खत्म हो गई, यह सुनते ही नोडल अधिकारी नाराज हो गए। उन्होंने तुरंत अफसरों से लखनऊ से तुरंत किट मंगवाने के निर्देशित किया। टेस्टिग में वृद्धि करने के निर्देश दिए। कहा कि किट के अभाव में कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए। आरटीपीसीआर से कोई कमी नहीं है। ऊर्जा सचिव ने कोविड एल टू अस्पताल चलाए जाने पर भी मंथन किया। उन्होंने कहा कोविड के जितने भी टेस्ट हो ऑनलाइन पोर्टल पर समय से अपलोड हो जाने चाहिए। कोरोना पॉजिटिव मरीज से प्रतिदिन फोन पर वार्तालाप भी डॉक्टर्स करें और उनके खान पान के बारे में स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले। ऐसे मरीजों को अच्छा खाना दिया जाए। डॉक्टर समय-समय पर राउंड भी लेते रहें। कोविड-19 अस्पतालों में कोरोना मरीजों को पढ़ने के लिए न्यूजपेपर, किताबें आदि दी जाए। डीएम शकुंतला गौतम, एसपी अजय कुमार सिंह, सीएमओ डॉ. आरके टंडन, सीडीओ हुबलाल, सीएमएस बीएल कुशवाह, एसीएमओ डॉ. जितेंद्र वर्मा, एसीएमओ डॉ. भुजवीर, डिप्टी सीएमओ डॉ. यशवीर सहित समस्त सीएचसी अधीक्षक मौजूद रहे। दो दिन तक चल जाएगा काम, मेरठ हो जाएगी तुरंत सप्लाई

--सीएमओ डॉ. आरके टंडन ने बताया कि अभी जिले में उपलब्ध एंटीजन किट से दो दिनों तक नमूने लिए जा सकेंगे। कमी होते ही मेरठ से यह किट मंगवा ली जाएगी। जिले में एंटीजन किट से किसी भी तरह से परेशानी नहीं होनी दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.