जागरण संवाददाता, बागपत। पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. नवाब कोकब हमीद के बेटे अहमद हमीद ने बागपत विधानसभा सीट से नामांकन पत्र जमा कर दिया है। वहीं पांच लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे हैं। नामांकन प्रक्रिया को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में कड़ी सुरक्षा रही और ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है।

मंगलवार को प्रात: 11 बजे छपरौली सीट के लिए चकंबदी कोर्ट कक्ष, बड़ौत सीट के लिए एडीएम कोर्ट कक्ष और बागपत सीट के लिए डीएम कोर्ट कक्ष में नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। दोपहर 12 बजे तक कोई नामांकन पत्र जमा कराने नहीं आया। इसके बाद रालोद से घोषित प्रत्याशी अहमद हमीद ने बागपत सीट से नामांकन किया। उनके प्रस्तावक धर्म सिंह रहे।

वहीं, बागपत सीट से चुनाव लड़ने के लिए पीस पार्टी से राशिद तथा कांग्रेस से सुनील कुमार त्यागी ने नामांकन पत्र जारी कराए हैं। छपरौली सीट से रामबीर निवासी टीकरी व प्रताप सिंह निवासी बासौली ने नामांकन पत्र लिए हैं। वहीं, बड़ौत सीट से चौ. गंगाराम निवासी बाघू ने नामांकन पत्र जारी कराए हैं। बुधवार को नामांकन पत्र जमा कराने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

---------

अब तक कुल नामांकन का ब्योरा

विस क्षेत्र, बिके पर्चे जमा नामांकन पत्र

छपरौली 13 00

बड़ौत 15 01

बागपत 13 01 करोड़ों की दौलत के मालिक हैं अहमद हमीद

रालोद के बागपत से प्रत्याशी अहमद हमीद ने नामांकन पत्र के साथ जो ब्योरा दिया, उसमें वह 18.92 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। 38 वर्षीय अहमद हमीद के पास 85 हजार रुपये तथा पत्नी के पास 25 हजार रुपये नकद हैं। उनकी ढाई करोड़ की एलआइसी, तीन कार, 205 ग्राम सोना, पत्नी के पास 200 ग्राम सोना और एक किलो चांदी हैं। खेती की जमीन तथा 138 दुकानें हैं। गाजियाबाद व मसूरी में आवासीय भवन हैं। खेती और किराया से आमदनी होती है। सिर पर न कर्ज है और न आपराधिक मुकदमा। वह आइएमटी गाजियाबाद से एमबीए हैं।

Edited By: Jagran