बागपत : जातिगत आरक्षण के खिलाफ कुछ संगठनों के भारत बंद के आह्वान का सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज का मंगलवार को बागपत में कहीं असर नहीं हुआ। वजह, दिन निकलते ही पुलिस अफसर सड़कों पर आ गए, ताकि कहीं पर कोई विवाद न हो। पुलिस पूरे दिन सड़कों पर मुस्तैद रही। जनपद में कहीं भी विरोध प्रदर्शन किये जाने की जानकारी नहीं मिली।

एससी-एसटी एक्ट के तहत तत्काल गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान प्रदेशव्यापी आंदोलन हुआ था। इसे लेकर कई पड़ोसी जनपदों में भारी बवाल हुआ था। पुलिस ने कठिनाई से बवालियों को शांत किया था। बाद में जातिगण आरक्षण के खिलाफ कुछ सामाजिक संगठनों ने दस अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया था। यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। हालांकि बागपत में किसी भी राजनैतिक व सामाजिक संगठन ने बंद का आहृवान नहीं किया था। उसके बावजूद मंगलवार को दिन निकलते ही पुलिस अफसर सड़कों पर आ गए। एसपी जय प्रकाश ने बड़ौत में फ्लैग मार्च किया। सीओ दिलीप ¨सह बागपत नगर के राष्ट्रवंदना चौक पर पहुंच गए थे। बालैनी, अमीनगर सराय में भी चप्पे-चप्पे पर दिन भर पुलिस तैनात रही। पुलिस अधिकारियों ने पैदल भ्रमण किया। खुफिया तंत्र अलर्ट रहा। संदिग्धों की चे¨कग हुई। यहां पर भारत बंद का कोई असर नहीं दिखाई दिया। न किसी ने विरोध किया और न ही प्रदर्शन। एसपी जय प्रकाश का कहना है कि एहतियातन पुलिस तैनात रही। किसी ने भी कहीं पर विरोध प्रदर्शन नहीं किया।

हाईवे से रेलवे स्टेशन तक

रही पुलिस तैनात

खेकड़ा : मंगलवार सुबह से ही थाना पुलिस क्षेत्र में अलर्ट रही। इंस्पेक्टर शिव प्रकाश ¨सह, पुलिस बल के साथ क्षेत्र में गश्त करते रहे। उन्होंने हाईवे के साथ रेलवे स्टेशन का भी जायजा लिया। रटौल गांव में डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा की सुरक्षा को पुलिस भी मुस्तैद रही। एसडीएम आशीष कुमार व सीओ वंदना शर्मा भी क्षेत्र का जायजा लेती रही।

बड़ौत: भारत बंद को लेकर मंगलवार को बड़ौत शहर और ग्रामीण इलाकों में पुलिस पूरी तरह अलर्ट रही। पुलिस ने जगह-जगह गश्त करते हुए लोगों को धरना-प्रदर्शन न करने की हिदायत दी। एसपी जयप्रकाश पुलिस टीम के साथ स्वयं बड़ौत पहुंचे और विभिन्न स्थानों पर गश्त कर लोगों को किसी भी अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की।

उधर भारत बंद के मद्देनजर बिनौली क्षेत्र में जगह जगह पर पुलिस बल मौजूद रहा। शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए थाना प्रभारी बिनौली अनुराग शर्मा के नेतृत्व में कई गांवों पुलिसबल ने फ्लैग मार्च किया। उधर दरकावदा गांव में भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर भी पुलिस बल तैनात रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस