Move to Jagran APP

ग्राम समाज की भूमि पर गेहूं की पैदावार

बीहड़ में अभी भी दबंगई जारी है। ग्राम समाज की भूमि पर फसल की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 06:22 AM (IST)
ग्राम समाज की भूमि पर गेहूं की पैदावार
ग्राम समाज की भूमि पर गेहूं की पैदावार

दातागंज : दस्यु सरगनाओं की शरणस्थली बनी गंगा और रामगंगा की कटरी से भले ही डकैतों का सफाया हो चुका हो लेकिन बीहड़राज अभी भी जिदा है। इसी का नतीजा है कि ग्रामसभा की तकरीबन 12 सौ बीघा जमीन पर गेहूं की फसल दर्जनों किसानों ने मिलकर उगा ली। जबकि रविवार रात कटाई शुरू की तो प्रशासन को इसकी भनक लगने पर तीन ट्राली फसल बरामद की है। बरामद फसल समेत खेतों में खड़ी फसल का क्या होगा, इसका फैसला प्रशासन बाद में करेगा। फिलहाल तीनों ट्रैक्टर-ट्राली थाने में मौजूद हैं, जबकि खेतों की फसल को गांव के प्रधान की सुपुर्दगी में दिया गया है।

prime article banner

कोतवाली इलाके के गांव बेलाडांडी, जरौना खुला व प्राणपुर पुख्ता समेत आधा दर्जन गांवों में ग्राम समाज की तकरीबन 12 सौ बीघा जमीन है। इस जमीन पर कुछ किसानों ने अपने मालिकाना हक का दावा कोर्ट तक किया है। जबकि कुछ जमीन पर लोग अपने रसूख के बल पर काबिज हो चुके हैं। इस जमीन पर पिछले दिनों गेहूं की बुवाई के बाद इस जमीन पर फसल भी खड़ी कर ली गई। रविवार रात कुछ किसान फसल काटने पहुंचे तो इसकी जानकारी किसी ने एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह को दी। एसडीएम के निर्देश पर पहुंची पुलिस ने वहां से तीन ट्राली गेहूं बरामद कर लिया। इन वाहनों को पुलिस थाने ले आई। आधी रात को पहुंचे एसडीएम

- रात लगभग दो बजे पुलिस ने एसडीएम को बताया कि उनके निर्देश पर कार्रवाई हो चुकी है और तीन ट्राली बरामद हैं। इसकी जानकारी पर एसडीएम रात में दो बजे ही कोतवाली पहुंचे और बरामदगी का आंकलन किया। साथ ही गांव बेलाडांडी के प्रधान देवेंद्र को भी बुलवाया और खड़ी फसल उनकी सुपुर्दगी में दी। यह भी चेताया कि अगर फसल कट गई तो कार्रवाई तय है। वर्जन

कटी हुई फसल बरामद कर ली गई है। बाकि की फसल को प्रधान को सौंपा है। अगर प्रधान स्तर से कोई गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई तय है। रही बात कार्रवाई की तो चुनाव के बाद जमीन पर कब्जा करने वालों से निपटा जाएगा।

कुंवर बहादुर सिंह, एसडीएम दातागंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.