Move to Jagran APP

मंडी समिति व एसएफसी के सेंटरों पर शुरू नहीं हो सकी गेहूंखरीद

जिले में गेहूं खरीद धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगी है। बुधवार को विभिन्न सेंटरों पर 158 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया है। मंडी परिषद और एसएफसी के सेंटरों पर अभी गेहूं खरीद की शुरूआत नहीं हो सकी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 01:08 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 01:08 AM (IST)
मंडी समिति व एसएफसी के सेंटरों पर शुरू नहीं हो सकी गेहूंखरीद
मंडी समिति व एसएफसी के सेंटरों पर शुरू नहीं हो सकी गेहूंखरीद

जेएनएन, बदायूं : जिले में गेहूं खरीद धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगी है। बुधवार को विभिन्न सेंटरों पर 158 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया है। मंडी परिषद और एसएफसी के सेंटरों पर अभी गेहूं खरीद की शुरूआत नहीं हो सकी है। डिप्टी आरएमओ प्रकाश नारायण ने मंडी समेत विभिन्न सेंटरों का जायजा लिया। उन्होंने किसानों को सुझाव दिए हैं कि पंजीकरण जरूर करा लें। ताकि, गेहूं की तौल कराने में कोई दिक्कत न आने पाए।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव की गतिविधियों के बीच 121 क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद चल रही है। ब्लाक मुख्यालयों पर अधिकारियों का आवागमन बना है। गेहूं की कटाई भी तेज होने लगी है। अपेक्षा के अनुरूप अभी केंद्रों पर किसान गेहूं लेकर नहीं पहुंच रहे हैं। हालांकि कई सेंटर अभी निष्क्रिय बने हुए हैं। किसानों के पहुंचने पर भी तौल नहीं हो पा रही है। डिप्टी आरएमओ प्रकाश नारायण ने बताया कि मंडी परिषद और एसएफसी के क्रय केंद्रों पर अभी तक गेहूं की खरीद शुरू नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि किसान पंजीकरण कराकर ही केंद्र पर गेहूं लेकर पहुंचें। गेहूं में कटाई तेजी आई है। इससे आने वाले दिनों में जल्द ही सभी केंद्रों पर गेहूं खरीद शुरू हो जाएगी।

यूपीएसएस के क्रय केंद्र पर अभी तक नहीं खुल सका खाता

संसू, उझानी : कृषि उत्पादन मंडी समिति में खुले आरएफसी के गेहूं क्रय केंद्र पर बुधवार को 495 क्विटल गेहूं की तौल हो चुकी है। जबकि कृषि उत्पादन मंडी समिति गेहूं क्रय केंद्र पर महज 35 क्विटल ही गेहूं की खरीद हो सकी। यूपीएसएस के क्रय केंद्र पर अभी तक खाता नहीं खुल सका है। दो दिन से सेंटरों पर किसान गेहूं लेकर पहुंचने लगे हैं। आरएफसी के सेंटर पर कल तक 430 क्विटल गेहूं की खरीद की गई थी। केंद्र प्रभारी नवीन चौहान ने बताया कि बूधवार को मंडी समिति बंद रहती है। कृषि उत्पादन मंडी समिति के क्रय केंद्र इंचार्ज अमान अहमद ने बताया कि सेंटर पर पहला किसान अपना गेहूं बेचने पहुंचा था, उसके 65 क्विंटल गेहूं की तौल कराई गई। कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव पचौरी नगला निवासी रामजी मल शर्मा के 35 क्विटल गेहूं की तौल की गई। किसान ने बताया कि क्रय केंद्र पर छनाई व उतराई के लिए बीस रुपये क्विटल के हिसाब से लिए गए। क्रय केंद्र प्रभारी ने बताया कि समर्थन मूल्य 1,975 रुपये क्विटल पांच दिनों में आनलाइन किसान के खाते में पहुंच जाएगा। केंद्र पर तैनात एक कर्मचारी ने बताया कि चुनाव में डयूटी होने से केंद्र गुरुवार से पांच दिनों तक बंद रहेगा। यूपीएसएस के क्रय केंद्र इंचार्ज मनोज त्रिपाठी ने बताया कि आज एक किसान पूछने आया था। लेकिन, गेहूं लेकर नहीं आया। इनसेट ::

गेंहू क्रय केंद्र पर पसरा सन्नाटा

संस, बिल्सी : नगर के मंडी समिति स्थित गेंहू क्रय केंद्र पर बुधवार को सन्नाटा पसरा रहा। क्रय केंद्र प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि उनका स्वास्थ्य ठीक न होने से अभी खरीददारी शुरू नही हो पाई है। दो दिन बाद ज्यादा लेबर लगाकर हम गेंहू की खरीददारी शुरू कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.