Move to Jagran APP

UP Police : यूपी के इस जिले में आचार सहिंता खत्म होने के बाद SSP ने कर दिया यह काम, कई थानेदारों की उड़ गई नींद

UP News in Hindi एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बड़ा फेरबदल करते हुए सिविल लाइंस इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई को साइबर थाना भेजा है। जबकि उनकी जगह अपने पीआरओ संजय कुमार सिंह को यहां की जिम्मेदारी है। वहीं शहर कोतवाली से इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह को हटा कर बिल्सी भेजा है। जबकि बिल्सी के प्रभारी निरीक्षक कमलेश कुमार मिश्रा को अपराध शाखा भेज दिया।

By Ankit Gupta Edited By: Mohammed Ammar Fri, 21 Jun 2024 01:43 AM (IST)
UP Police : यूपी के इस जिले में आचार सहिंता खत्म होने के बाद SSP ने कर दिया यह काम

जागरण संवाददाता, बदायूं : लोकसभा चुनाव संपन्न होने और आचार संहिता खत्म होने के बाद एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने पहली बार थानों में फेरबदल किया। लेकिन तबादला सूची जारी होने के बाद चर्चा शुरू हो गई कि यह कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए थी या इसके पीछे कोई और वजह थी।

साल भर से अधिक समय से जमे कुछ थानेदारों के नाम भी सूची में न देख लोग कहने लगे यह तो माननीयों की मेहरबानी वाले हैं। वहीं इधर से उधर किए गए कुछ इंस्पेक्टर तो ऐसे थे, जिन्होंने बीते एक साल में कोई गुडवर्क ही नहीं किया। तबादला सूची में कई नाम चौंकाने वाले भी हैं। फिलहाल जो भी एसएसपी ने बुधवार रात नौ थानेदारों को बदल दिया। जिनमें से चार को थाने से हटाकर साइबर थाने और अपराध शाखा भेजा है।

कई थानेदारों को किया इधर से उधर

एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बड़ा फेरबदल करते हुए सिविल लाइंस इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई को साइबर थाना भेजा है। जबकि उनकी जगह अपने पीआरओ संजय कुमार सिंह को यहां की जिम्मेदारी है। वहीं शहर कोतवाली से इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह को हटा कर बिल्सी भेजा है। जबकि बिल्सी के प्रभारी निरीक्षक कमलेश कुमार मिश्रा को अपराध शाखा भेज दिया। वहीं कुंवरगांव इंस्पेक्टर राजेंद्र बहादुर सिंह को शहर कोतवाल बनाया है।

उनके स्थान पर एसएसआई रामेंद्र सिंह को ही कुंवरगांव थाने का चार्ज दिया है। इधर डीसीआरबी में तैनात इंस्पेक्टर कांत कुमार शर्मा को बिनावर थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।

वहीं बिनावर के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को वजीरगंज थाने का चार्ज दिया है। वहीं चुनाव सेल में तैनात एसआई विवेक कुमार सिंह को उसहैत का थानाध्यक्ष बनाया गया। यहां तैनात इंस्पेक्टर राजेश सिंह को क्राइम ब्रांच भेज दिया। वहीं ककराला चौकी प्रभारी विक्रम सिंह को थानाध्यक्ष हजरतपुर बनाया गया। वहीं हजरतपुर के प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह बिसौली का चार्ज दिया गया है। यहां से इंस्पेक्टर सुनील अहलावत को हटाकर डीसीआरबी प्रभारी बनाया है।

आरोपों से घिरे इंस्पेक्टर को भी हटाया

लोकसभा चुनाव के दौरान थाने के ही दारोगा से गाली गलौज और विवाद के साथ ही अवैध खनन से जैसे आरोपों से घिरे वजीरगंज इंस्पेक्टर को भी एसएसपी ने थाने से हटा दिया है। उनकी जगह अरविंद कुमार को चार्ज दिया है। राकेश सिंह को अब साइबर थाना भेजा गया है। दारोगा से विवाद के बाद वह काफी चर्चा में आए थे। इसके बाद एक महाविद्यालय की प्रबंधक के साथ हुई टप्पेबाजी के मामले में प्राथमिकी पंजीकृत न करने पर भी उनकी शिकायत हुई थी।