Move to Jagran APP

शहीदों को श्रद्धांजलि देकर पाक पर किया जुबानी वार

पुलवामा शहीदों को सामाजिक संगठनों ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 12:31 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 12:31 AM (IST)
शहीदों को श्रद्धांजलि देकर पाक पर किया जुबानी वार
शहीदों को श्रद्धांजलि देकर पाक पर किया जुबानी वार

बदायूं : पुलवामा शहीदों को सामाजिक संगठनों ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए तो जवानों की शहादत का बदला लेने की मांग तेज की गई। शहर से लेकर देहात तक दिन भर विरोध प्रदर्शन होता रहा। घंटाघर पर मुस्लिम समाज की महिलाओं और पुरुषों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को नमन किया। साथ ही आतंकवाद के खात्मे पर जोर दिया। हमला करने वालों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश राजकीय सिविल पेंशनर्स परिषद ने पुलवामा हमले की ¨नदा की गई। इसके बाद शहीदों की याद में सभी ने घंटाघर से लेकर गांधी ग्राउंड तक कैंडल मार्च निकालकर भारत मां के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर ओमप्रकाश, सतीश, नरेश कुमार, लीलाधर, रेवारी लाल, डा. हाकिम ¨सह, भीमसेन सागर, इरम सईद, रूबीसा वारिक, शालिनी गुप्ता, फराह विकार, इसहाक, आशीष पाल आदि मौजूद रहे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा इकाई ने पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में नगर में आंदोलन किया। नगर अध्यक्ष क्षिती शर्मा ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में कई परिवारों ने बहुत कुछ खोया है। तहसील छात्रा प्रमुख रुचि द्विवेदी ने कहा अगर जल्द ही इसका जवाब नहीं दिया गया तब छात्राएं व्यापक स्तर पर आंदोलन करेंगी। इस मौके पर जिला छात्रा प्रमुख अपर्णा ठाकुर के नेतृत्व में इंदिरा चौक पर मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। यहां सह छात्रा प्रमुख सुरभि मिश्रा, सोनम मौर्य, निशा गौतम, मीनू सक्सेना, शिवानी चौहान, प्रियंका सागर, ज्योति यादव, ज्योति ¨सह, निशा गौतम, दीपिका, शीतल, रिमझिम आदि उपस्थित रहे।

मदर ऐथीना स्कूल में कश्मीर में हुए पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। विशेष प्रार्थना की गई। कक्षा सात की छात्रा माही सक्सेना ने शहीदों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए शहीदों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना कराई। निदेशक चयनिका सारस्वत ने कहा कि सैनिक हमारे देश की शान हैं उनका सम्मान व गौरव हमारा प्रतीक है। प्रधानाचार्य पवित्रा यादव ने सैनिकों के को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कराई। कहा कि देश के प्रति निष्ठावान व कर्तव्यवान होना ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है।

आसफपुर : ब्लाक क्षेत्र के गांव भूड़ बिसौली चौराहे पर व्यापारियों ने पुलवामा हमले के विरोध में अपनी दुकानें बंद रखीं। बदले की मांग करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.