Move to Jagran APP

कैसे बजेगी शहनाई, जब अफसर नहीं गंभीर

गरीब बेटियों की शहनाई बजवाने के लिए जिम्मेदार गंभीर नहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 12:03 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 12:03 AM (IST)
कैसे बजेगी शहनाई, जब अफसर नहीं गंभीर
कैसे बजेगी शहनाई, जब अफसर नहीं गंभीर

जागरण संवाददाता, बदायूं : गरीब बेटियों की शहनाई बजवाने के लिए जिम्मेदार गंभीर नहीं हैं। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत नगर पालिका व नगर पंचायतों से समाज कल्याण को मिली रिपोर्ट में यह स्थिति सामने आई है। जिसमें इक्का-दुक्का जोडे़ ही अभी तक अफसर तलाश सके हैं।

loksabha election banner

इस बार भी शासन ने योजना के तहत जिलों में 351 शादियों का लक्ष्य तय किया। 14 नवंबर सामूहिक विवाह की तारीख तय की गई। सभी नगर पालिकाओं को दस-दस व नगर पंचायतों को पांच-पांच का जोड़ों के सामूहिक विवाह का लक्ष्य दिया। आलम यह है, निकायों की ओर से इस योजना के प्रति रुचि नहीं दिखाई है। अब तक निकायों से कुल 36 आवेदन समाज कल्याण विभाग तक पहुंचे हैं। इससे विभाग अफसरों की चिंता बढ़ा दी है। यह है स्थिति

नगर पालिका बिसौली, सदर में एक-एक, ककराला, बिल्सी में दो-दो, सहसवान, दातागंज में चार-चार, उझानी में पांच आवेदन आए हैं। जबकि नगर पंचायत इस्लामनगर, उसावां, सखानू, कुंवरगांव, रुदायन, फैजगंज में एक-एक, मुड़िया, उसहैत, कछला में दो-दो, सैदपुर में तीन, वजीरगंज में चार आवेदन हुए है। वहीं, अलापुर, गुलड़िया कोई आवेदन नहीं हुआ है। वर्जन ..

निकायों से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाया है। शासन की ओर से दिया गया विवाह का लक्ष्य पूरा करके कार्यक्रम की तैयारियां की जा रहीं हैं। मेला ककोड़ा की वजह से कुछ निकायों में व्यस्तता होने की बात सामने आई है।

- रामजनम, जिला समाज कल्याण अधिकारी ---

सामूहिक विवाह के आवेदनों का सत्यापन

संस, बिसौली : 14 नवंबर को ब्लॉक मुख्यालय पर आयोजित सामूहिक विवाह को लेकर आए 34 आवेदनों का सत्यापन किया गया। सोमवार को विकासखंड मुख्यालय पर एसडीएम सीपी सरोज व बीडीओ राघवेंद्र सिंह ने विवाह के लिए आवेदन करने वाले जोड़ों से जानकारी की। उन्हें योजना के तहत मिलने वाली आर्थिक मदद के बारे में भी बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.