Move to Jagran APP

लड़की को अपने पड़ोसी से हुआ प्‍यार, शादी करने के लिए प्रेमी के घर में घुसी, आनर किलिंग की कोशिश

उझानी थाना क्षेत्र के मुहल्ला गद्दीटोला निवासी युवती अपने घर के सामने रहने वाले युवक अशरफ से इकतरफा प्यार करती थी। पड़ोसी होने के नाते वह आए दिन उसके घर भी जाती थी। इसके बाद से वह उसी युवक से शादी करने की जिद पर अड़ी थी।

By Ankit GuptaEdited By: Mohammed AmmarPublished: Thu, 30 Mar 2023 04:01 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 04:01 PM (IST)
लड़की को अपने पड़ोसी से हुआ प्‍यार, शादी करने के लिए प्रेमी के घर में घुसी, आनर किलिंग की कोशिश
लड़की को अपने पड़ोसी से हुआ प्‍यार, शादी करने के लिए प्रेमी के घर में घुसी, आनर किलिंग की कोशिश

संसू, उझानी : उझानी थाना क्षेत्र के गद्दीटोला में मंगलवार शाम आनर किलिंग की कोशिश हुई। लेकिन समय रहते पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पलिस ने युवती को बचा लिया। मुहल्ला निवासी युवती अपने पड़ोसी से शादी करना चाहती है। युवती मंगलवार शाम को युवक के घर घुस गई। इस पर पिता व मां ने प्रेमी के घर में घुसकर युवती को पीटा और उसके प्रेमी व स्वजन की भी पिटाई कर दी।

loksabha election banner

इसके बाद युवती को अपने घर लाकर पीट-पीट कर उसे मरणासन्न कर दिया। इसके बाद गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की। प्रेमी के स्वजन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मरणासन्न पड़ी युवती को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां युवती ने पिता के खिलाफ बयान दर्ज कराए। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

उझानी थाना क्षेत्र के मुहल्ला गद्दीटोला निवासी युवती अपने घर के सामने रहने वाले युवक अशरफ से इकतरफा प्यार करती थी। पड़ोसी होने के नाते वह आए दिन उसके घर भी जाती थी। इसके बाद से वह उसी युवक से शादी करने की जिद पर अड़ी थी। इसे लेकर कई बार उसके पिता अतीक व मां दिलवरी ने विरोध किया। लेकिन वह नहीं मानी।

आरोप है कि 28 मार्च की शाम करीब पांच बजे वह फिर अशरफ के घर पहुंच गई। इस पर युवती के पिता अतीक व अन्य स्वजन अशरफ के घर पहुंचे। अशरफ को और उसके माता पिता के साथ मारपीट की। इसके बाद अपनी बेटे को घर ले गए और वहां बेरहमी से उसे पीटना शुरू कर दिया। इसकी शिकायत अशरफ ने उझानी थाने पहुंच कर की। उसने बताया कि वह लोग बेटी की हत्या करना चाहते हैं। इस पर पुलिस मौके पर पुहंची तो युवती घर के बाथरूम में बेहोश पड़ी थी। घर में जगह जगह खून के छीटे पड़े थे। उसके गले पर फंदा कसने के निशान थे। युवती से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन वह मरणासन्न हालत में थी।

इस पर पुलिस उसे आनन फानन मेडिकल कालेज ले गई। जहां उसकी हालत में सुधार हुआ तो उसने चिकित्सकों को बताया कि उसका पिता व मां उसकी हत्या करना चाहते थे। उसी ने उसका गला कस दिया था। उसके बयानों के पुलिस कर्मियों ने भी वीडियो बनाए। इसके बाद देर शाम इस मामले में अशरफ की तहरीर पर मारपीट, धमकी देने के मामले में युवती के पिता अतीक और मां दिलवरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली।

इस संबंध में उझानी थाने के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि यह बात सही है कि युवती के माता पिता ने उसका गला कस दिया था। युवती के पड़ोसी ने तहरीर दी थी, फिलहाल उसी आधार पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। युवती ने मेडिकल कालेज में बयान दिए हैं। विवेचना के दौरान संबंधित बयान के आधार पर धाराओं की बढ़ोत्तरी कर आरोपित माता पिता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

देवदूत बनकर पहुंचे पुलिस कर्मी

बताते हैं कि जब पुलिस कर्मी युवती के घर पहुंची तो वह लगभग मर चुकी थी। लेकिन देखा गया तो सांस चल रही थी। जगह जगह खून के छीटें थे, जिन्हें छिपाने की कोशिश की गई थी। युवती का गला ऐसे दबाया गया था कि उसकी पेशाब तक निकल गई थी। इसके अलावा युवती को छिपाने के लिए मरणासन्न हालत में बाथरूम में डाल दिया गया था। युवती के लिए पुलिस कर्मी जैसे देवदूत बनकर पहुंच गए और उसकी जान बचा ली। युवती अपने माता पिता से इतनी खौफजदा थी कि वह कुछ भी बोलने से डर रही थी। मेडिकल कालेज में महिला चिकित्सकों व नर्स के तसल्ली देने के बाद उसने अपनी बात बताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.