Move to Jagran APP

100 किलो सरसों का तेल सील, पॉलीथिन पर 20 हजार जुर्माना

दहगवां के दियोहरी अमृत गांव में दावत खाने से बीमार हुए सैकड़ों लोगों के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने जिले भर में खाद्य पदार्थों की दुकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। बुधवार को उझानी में छापेमारी कर सैंपल भरे गए तो गुरूवार को सहसवान में छापेमारी की गई। यहां तीन दुकानों से सरसों के तेल का सैंपल भरते हुए एक क्विटल सरसों का तेल सील किया गया। एक दुकान पर मिली पॉलीथिन को जब्त किया। पॉलीथिन रखने वाले दुकानदार पर 20 हजार का जुर्माना लगाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 12:03 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:04 AM (IST)
100 किलो सरसों का तेल सील, पॉलीथिन पर 20 हजार जुर्माना
100 किलो सरसों का तेल सील, पॉलीथिन पर 20 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, बदायूं : दहगवां के दियोहरी अमृत गांव में दावत खाने से बीमार हुए सैकड़ों लोगों के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने जिले भर में खाद्य पदार्थों की दुकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। बुधवार को उझानी में छापेमारी कर सैंपल भरे गए तो गुरूवार को सहसवान में छापेमारी की गई। यहां तीन दुकानों से सरसों के तेल का सैंपल भरते हुए एक क्विटल सरसों का तेल सील किया गया। एक दुकान पर मिली पॉलीथिन को जब्त किया। पॉलीथिन रखने वाले दुकानदार पर 20 हजार का जुर्माना लगाया।

loksabha election banner

जिला अभिहीत अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा के नेतृत्व में सुबह से ही टीमें जिले के अलग-अलग स्थानों पर निकलीं। सहसवान में टीम ने सबसे पहले मुहल्ला सैफुल्लागंज में जीके ट्रेडर्स के यहां छापा मारा और सरसों के तेल का नमूना लिया। इसी दुकान पर पॉलीथिन मिली। सहसवान के ही मुहल्ला शहबाजपुर में खालिद के यहां छापेमारी में मिलावट के संदेह पर एक क्विटल सरसों का तेल जब्त करके नमूना भरा। डकारा पुख्ता रोड पर अफसर अली के यहां भी सरसों के तेल का सैंपल लिया। इस संबंध में जिला अभिहीत अधिकारी का कहना है कि छापेमार कार्रवाई रोजाना चलेगी। मिलावटखोरों को बख्शा नहीं जाएगा। पॉलीथिन के खिलाफ चलाया अभियान

संसू, उझानी : अधिशासी अधिकारी के दिशा निर्देशन में पालिका में तैनात सफाई व खाद्य निरीक्षक हरीश कुमार त्यागी ने रेलवे क्रासिग, रेलवे रोड, सब्जी मंडी, मुख्य बाजार में प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग, प्लास्टिक थर्माकोल से बनी वस्तुओं के विरूद्ध अभियान चलाकर पॉलीथिन जप्त की और जुर्माना वसूला। दुकानदार व ठेला खोंमचा वालों को नोटिस जारी किए गए। जुर्माना तीन दिन में जमा न करने पर कार्रवाई की बात कही गई। इस मौके पर निखिल मिश्रा, विकास कुमार, दीपक कुमार, नफीस अहमद, अवधेश कुमार, तौसीफ अहमद, कमर जावेद, मुकेश शर्मा, राजकुमार गुप्ता, संजय शर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.