Move to Jagran APP

घने कोहरे से ठहरी रफ्तार, बढ़ी गलन और ठिठुरन

बदायूं : तीन दिन तक लगातार चटख धूप खिलने के बाद रविवार को अचानक मौसम का मिजाज फिर बदल गया

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Dec 2017 03:00 AM (IST)
घने कोहरे से ठहरी रफ्तार, बढ़ी गलन और ठिठुरन
घने कोहरे से ठहरी रफ्तार, बढ़ी गलन और ठिठुरन

बदायूं : तीन दिन तक लगातार चटख धूप खिलने के बाद रविवार को अचानक मौसम का मिजाज फिर बदल गया। घना कोहरा छाया रहा, गलन और ठिठुरन बढ़ गई। हालात इस तरह के रहे सुबह नौ बजे तक लाइट जलाकर वाहन सड़कों पर रेंगते हुए दिखाई दिए। रविवार का दिन होने की वजह से लोग घरों में दुबके रहे। सार्वजनिक स्थलों पर लोग अलाव जलाकर ठंड से बचाव करते दिखाई दिए। जिले का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। मौसम के जानकारों के मुताबिक सर्दी का प्रकोप अभी इसी तरह से बने रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। सामाजिक संस्थाओं ने गरीबों को सर्दी से बचाने के लिए गर्म वस्त्रों का वितरण आरंभ कर दिया है। नगर निकायों में सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को सर्दी से बचाने के लिए अलाव भी जलवाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

आइएमए की ओर से बांटे गए गर्म कपड़े

कड़ाके की सर्दी से गरीबों को बचाने के लिए सामाजिक संगठन आगे आने लगे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से गरीबों को गर्म कपड़े और जूते-चप्पल वितरित किए गए। नगला मंदिर के पास, इंदिरा चौक के आगे मलिन बस्ती में भी वस्त्र वितरण किया गया। इस दौरान आइएमए के सचिव डॉ.शरद गुप्ता, डॉ.सुधीर, डॉ.सुजय, डॉ.किरन चौधरी, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.शरद गुप्ता आदि मौजूद रहे।

उझानी : नर सेवा नारायण सेवा के तहत गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी गूंज सामाजिक जन कल्याण शिक्षा समिति के चेयरमैन पं.किशन चंद्र शर्मा व प्रबंधक राजन मेंहदीरत्ता ने नगर की जनता से अपील की है कि घर में रखे गर्म पुराने व नए कपड़ों को पं.भगवानदास पैलेस में पहुंचा दें। पैलेस में ही कपड़ों का संग्रह होगा व कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए जरूरतमंद गरीब असहाय व्यक्तियों को गर्म कपड़े पैलेस से ही वितरण किए जा सके। गरीब असहाय व्यक्तियों की सेवा कर पुण्य लाभ अर्जित करें।

ठंड से राहत दिलाने को लगवाए अलाव

बिल्सी : नगर पालिका परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनुज वाष्र्णेय के आदेश पर नगर मुहल्ला आठ, अंबिया चौराहा, बंबा चौराहा, गांधी पार्क, हाथी पार्क आदि स्थानों पर अलाव लगवाए गए। जिससे शीत लहर ठंड कोहरा से लोगों को राहत मिल सके। जिससे लोगों ने अलाव पर हाथ सेककर ठंड से राहत महसूस की।

इस्लामनगर : ठंड का एहसास होते ही नगर पंचायत प्रशासन की ओर से शनिवार को बस स्टैंड चौराहे पर पुलिस बूथ के पास अलाव लगते ही तापने वालों की भीड़ लग गई। लोगों ने देररात तक अलाव पर ताप कर ठंड से राहत महसूस की। इस दौरान चेयरमैन पति हाजी मुशाहिद अली, कस्बा लेखपाल योगेश शर्मा, सभासद निखिल गुप्ता, महेंद्र ¨सह सागर, डा.नूर मोहम्मद आदि मौजूद रहे।

संसू, कुंवरगांव : नगर के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में वार्ड छह से सभासद आजाद पोरवाल ने विद्यालय के 133 बच्चों को ठंड से बचाव के लिए जूते, मोजे वितरीत किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं तथा बच्चों को मन लगाकर पढ़ना चाहिए। इस मौके पर पूनम शर्मा, नमित, इरम, बसीम, आकांशा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.