Move to Jagran APP

लापता चल रहे चार सफाईकर्मियों को बर्खास्तगी का नोटिस

स्वच्छ भारत मिशन में बाधा बन रहे सफाई कर्मचारियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 11:12 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 11:12 PM (IST)
लापता चल रहे चार सफाईकर्मियों को बर्खास्तगी का नोटिस
लापता चल रहे चार सफाईकर्मियों को बर्खास्तगी का नोटिस

बदायूं : स्वच्छ भारत मिशन में बाधा बन रहे सफाई कर्मचारियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। लंबे समय से लापता चल रहे चार सफाई कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के लिए उन्हें बर्खास्तगी का नोटिस जारी किया गया है। प्रभारी डीपीआरओ ने उनको तीन दिन के अंदर हाजिर होने के निर्देश दिए हैं। तीन दिन में अपना पक्ष न रखने पर उनको बर्खास्त कर दिया जाएगा। सफाई कर्मियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से लापरवाह सफाई कर्मियों के होश उड़ गए हैं।

loksabha election banner

गांवों को साफ-सुथरा बनाने के साथ ही खुले में शौच से मुक्ति के लिए ओडीएफ टीम का सहयोग करने का जिम्मा गांवों में तैनात सफाई कर्मियों को भी दिया गया है। काफी समय से तमाम सफाई कर्मचारी अधिकारी और नेताओं के यहां अटैचमेंट कराकर उनकी जी हुजूरी में लगे तो तमाम गांव से लेकर क्षेत्रीय सियासत तक में अपना सिक्का जमाने लगे। इससे साफ-सफाई व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित होने लगी। हाल ही में शासन के निर्देश पर डीएम दिनेश कुमार ¨सह ने गांव-गांव महाश्रमदान अभियान शुरू कराते हुए सिस्टम को भी चेतावनी दी कि पूरी तरह से हर गांव साफ दिखाई देने चाहिए। डीएम की सख्ती से संबंधित अधिकारियों के होश उड़ गए। इसके बाद सफाई कर्मियों की सुध ली गई तो पता चला कि वजीरगंज ब्लॉक में तैनात राजेंद्र, संदीप कुमार उसावां ब्लॉक में तैनात गिरीश कुमार और दिनेश कुमार लंबे समय से लापता चल रहे हैं। उनको कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन वह नहीं आए। सोमवार को प्रभारी डीपीआरओ राम सागर यादव ने चारों को बर्खास्तगी का नोटिस जारी किया। कई सफाई कर्मियों को निलंबन का नोटिस

प्रभारी डीपीआरओ ने लापरवाही के चलते गायब चल रहे कई सफाई कर्मचारियों को निलंबन का नोटिस जारी किया है। उनको भी तीन दिन का वक्त दिया गया है। डीपीआरओ ने सख्त निर्देश दिए हैं कि तीन दिन में वह अपने मूल गांव में नहीं पहुंचे तो उनको निलंबित कर दिया जाएगा।

वर्जन ..

जो भी सफाई कर्मी कार्य नहीं करेगा उसको बर्खास्त किया जाएगा। चार सफाई कर्मियों को बर्खास्ती तो कई कर्मचारियों को निलंबन के नोटिस जारी किए गए हैं।

- राम सागर यादव, प्रभारी डीपीआरओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.