Move to Jagran APP

पट्टे की भूमि पर दबंगों का कब्जा, हटवाने के आदेश

संपूर्ण समाधान दिवस में बड़ी संख्या में पहुंचने वाली शिकायतों से लगता है कि धरातल पर काम नहीं हो रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 01:13 AM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 01:13 AM (IST)
पट्टे की भूमि पर दबंगों का कब्जा, हटवाने के आदेश
पट्टे की भूमि पर दबंगों का कब्जा, हटवाने के आदेश

बिसौली : प्रत्येक संपूर्ण समाधान दिवस में बड़ी संख्या में पहुंचने वाली शिकायतों से लगता है कि धरातल पर ठीक नहीं। दबंगई का बोलबाला बढ़ रहा है। यही वजह है कि दबंग कभी पट्टे की भूमि पर कब्जा करते हैं तो सड़क घेरकर अपने जानवर बांधते हैं। मंगलवार को बिसौली क्षेत्र में लगे समाधान दिवस में गांव खजुरिया निवासी प्रेमपाल ने डीएम व एसएसपी से शिकायत की है कि गांव के ही ब्रजपाल, अमीर, जगपाल, संजीव, अर¨वद दबंग किस्म के है और उसके पट्टे की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। इस पर डीएम ने तहसीलदार को निर्देश दिए कि पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर पट्टा दिलाएं और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

loksabha election banner

तहसील में डीएम दिनेश कुमार ¨सह एवं एसएसपी अशोक कुमार ने कई विभागों के अधिकारियों संग संपूर्ण समाधान दिवस में आमजन की शिकायतें सुनीं। डीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों का एक सप्ताह के भीतर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। ज्यादातर पूर्ति, विद्युत विभाग, भूमि पर अवैध कब्जे, आवास एवं शौचालयों आदि के संबंध में शिकायतें प्राप्त हुईं। डीएम ने कई शिकायतों पर तत्काल अधिकारियों को भेजकर समस्या का निस्तारण कराया। संपूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 92 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से सात शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस का लाभ आमजन को शत प्रतिशत मिलना चाहिए। शिकायतों का निस्तारण करने से पहले शिकायतकर्ता से फोन पर बात करें या बुलाकर वार्ता अवश्य कर लें। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी देवकृष्ण तिवारी, पीडी डीआरडीए राम¨सह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अनिल कुमार शर्मा, एसडीएम बिसौली मु.आवेश, एलडीएम श्याम पासवान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.