Move to Jagran APP

Budaun Case: बदायूं में हैवानियत का मुख्य आरोपित सत्य नारायण गिरफ्तार, गांव में ही था छिपा

Budaun Case उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की वारदात में मुख्य आरोपित सत्य नारायण को पुलिस ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद वह गांव में ही छिपा था।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 12:12 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 07:44 AM (IST)
Budaun Case: बदायूं में हैवानियत का मुख्य आरोपित सत्य नारायण गिरफ्तार, गांव में ही था छिपा
बदायूं में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की वारदात का मुख्य आरोपित सत्य नारायण गिरफ्तार।

बदायूं, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की वारदात में मुख्य आरोपित सत्य नारायण को पुलिस ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को वह धर्म स्थल से फरार हो गया था। उसकी तलाश में पुलिस टीमें उत्तराखंड, बरेली, चंदौसी, कासगंज में दबिश देती रही थीं, जबकि वह उसी गांव में छिपा रहा। गुरुवार रात पुलिस को पता चला कि वह किसी चेले के घर में छिपा है। रात करीब 11 बजे दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे शरण देने वाले युवक को भी पुलिस थाने लेकर आई है।

loksabha election banner

तत्कालीन एसओ समेत दो पर मुकदमा दर्ज : महिला से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के मामले में लापरवाही पाए जाने पर तत्कालीन एसओ राघवेंद्र प्रताप सिंह व हल्का दारोगा अमरजीत पर गुरुवार देर रात मुकदमा दर्ज करा दिया गया। दोनों पुलिसकर्मी सूचना के बावजूद रविवार को मौके पर नहीं पहुंचे थे। शासन से सख्ती होने के बाद गुरुवार देर रात एसएसपी के निर्देश पर दोनों के खिलाफ धारा 166 ए (महिला अपराध की सूचना के बावजूद तत्परता न बरतना, सही धाराओं में तुरंत रिपोर्ट दर्ज नहीं करना।) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। एडीजी अविनाश चंद्र ने बताया कि जांच के लिए जोन स्तर पर भी चार सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है। तत्कालीन एसओ और एक दारोगा पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों ने सूचना के बावजूद लापरवाही बरती। 

दो आरोपित पहले हुए गिरफ्तार : रविवार को उघैती क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली आंगनबाड़ी सहायिका धर्मस्थल में पूजा करने गई थीं। वहीं महंत सत्यनारायण, उसके साथी वेदराम व जसपाल ने दुष्कर्म किया। महिला के निजी अंगों को लोहे की राड से चोट पहुंचाई, अधिक रक्तस्राव होने से उनकी मौत हो गई थी। मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि होने के बाद मुकदमा दर्ज हुआ और बुधवार को वेदराम व जसपाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह है घटनाक्रम : रविवार को उघैती क्षेत्र में रहने वाली आंगनबाड़ी सहायिका पूजा करने गई थीं। वहीं महंत सत्यनारायण, उसके साथी वेदराम व जसपाल ने दुष्कर्म किया। महिला के निजी अंगों को लोहे की राड से चोट पहुंचाई, अधिक रक्तस्राव होने से उनकी मौत हो गई थी। मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि होने के बाद मुकदमा दर्ज हुआ और बुधवार को वेदराम व जसपाल को गिरफ्तार कर लिया गया। दोपहर को अलीगढ़ के इगलास में सत्य नारायण नाम के एक शख्स को पकड़ा गया। जांच में पता चला कि वह गुजरात का रहने वाला है, जिसके बाद छोड़ दिया गया। हालांकि गुरुवार रात को सत्य नारायण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

यह भी देखें: Badaun Case: सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी महंत गिरफ्तार, 50,000 का था इनाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.