Move to Jagran APP

रामगंगा पर पुल निर्माण की गति तेज करें

उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम द्वारा रामगंगा पर ब्लाक समरेर से फरीदपुर को जोड़ने वाले 697.93 मीटर लंबे पुल का निर्माण कराया जा रहा है। गुरुवार को दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह जिलाधिकारी कुमार प्रशांत एवं एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने निरीक्षण किया। धन न होने के अभाव में एक वर्ष से काम बंद पड़ा था। बजट मिल जाने के बाद कार्यदायी संस्था से अब कार्य जल्द पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। डीएम ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य को तेज गति से कराया जाए जिससे पुल जल्द से जल्द तैयार कर आमजन के प्रयोग में लाया जा सके एवं यातायात सुगम हो सके।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 11:41 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 06:07 AM (IST)
रामगंगा पर पुल निर्माण की गति तेज करें
रामगंगा पर पुल निर्माण की गति तेज करें

संस, दातागंज (बदायूं) : उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम द्वारा रामगंगा पर ब्लाक समरेर से फरीदपुर को जोड़ने वाले 697.93 मीटर लंबे पुल का निर्माण कराया जा रहा है। गुरुवार को दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह, जिलाधिकारी कुमार प्रशांत एवं एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने निरीक्षण किया। धन न होने के अभाव में एक वर्ष से काम बंद पड़ा था। बजट मिल जाने के बाद कार्यदायी संस्था से अब कार्य जल्द पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। डीएम ने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य को तेज गति से कराया जाए, जिससे पुल जल्द से जल्द तैयार कर आमजन के प्रयोग में लाया जा सके एवं यातायात सुगम हो सके। बाद में गांवों में भ्रमण कर तालाबों में मच्छरों का लार्वा नष्ट करने वाली गम्बूसिया मछली छोड़ने का अभियान शुरू किया। समरेर और धौरेरा गांव में पहुंचे विधायक और डीएम-एसएसपी ने मनरेगा से खोदे जा रहे तालाबों में मछलियां डलवाने का अभियान शुरू कराया। बताया जा रहा है कि यह मछलियां मच्छरों के लार्वा को नष्ट कर देती हैं। मलेरिया और डेंगू से बचाव में मदद मिलेगी। विधायक राजीव सिंह बब्बू ने बताया कि गम्बूसिया मछली जिसे स्थानीय भाषा में गटर गप्पी भी कहते हैं। गांव-गांव मनरेगा के तहत खोदे गए तालाबों में डालने का कार्य किया जाए। एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह ने दातागंज व समरेर ब्लाक के बीडीओ को निर्देश दिए कि सभी गांवों में खोदे गए तालाबों में इस प्रजाति की मछली का बीज डालने का कार्य तेजी से कराया जाएगा ताकि मच्छरों से फैलने वाली मलेरिया व अन्य प्रकार के संक्रमण से बचा जा सके। इसके साथ-साथ स्वच्छता पर भी पूरी नजर रखी जाए। इसके बाद विधायक ने अधिकारियों के साथ गांव मुड़ा के पास बने पुल का निरीक्षण किया। कमियों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए गए। गांव बसेला में बनी गोशाला का भी निरीक्षण किया गया। विधायक, डीएम, एसएसपी ने गोवंशीय पशुओं को चारा खिलाया। विधायक ने बीडीओ दातागंज को सख्त निर्देश दिए कि शीघ्र ही इस गोशाला की चहारदीवारी बनवाकर गोवंशीयों को खाने के लिए पक्की नाद का निर्माण करवाया जाए। इस मौके सीओ वीके सिंह, एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ.एके जादौन, रंजन सिंह, पालू सिंह, अनूप गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.