बदायूं : शहर में जिस तरह से विकास गति पकड़ रहा है। उसी प्रकार से विकास की राह में रोड़े भी आ रहे हैं। दातागंज तिराहे को ही ले लीजिए। सुंदरीकरण के साथ ही यहां चौड़ीकरण का काम शुरू ही हुआ कि बिजली की लाइन और पोल राह में बाधा बन गए। तिराहे पर बिजली लाइनों का मकड़जाल फैला हुआ है। पोल भी लगे हैं। यहां लापरवाही जिम्मेदारों की सामने आई हैं, क्योंकि उन्होंने काम तो शुरू करवा दिया लेकिन लाइन व पोल शिफ्ट करने के लिए पॉवर कारपोरेशन के साथ कोई चिट्ठी पत्री नहीं की गई है।

पुलिस और नगर पालिका प्रशासन शहर में हाईवे से सटे चौराहों और तिराहों का चौड़ीकरण व सुंदरीकरण करा रहे हैं। जहां कलेक्ट्रेट तिराहे पर यह काम पूरा हो चुका है। वहीं, पुलिस लाइन चौराहा और इंदिरा चौक पर चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इसी बीच अब दातागंज तिराहे का भी चौड़ीकरण होना है। ताकि वाहनों के आवागमन के दौरान यहां जाम के हालात न बन सकें।

दो दिन पहले यहां चौड़ीकरण का काम शुरू हो चुका है लेकिन अभी तक यहां मौजूद बिजली लाइनों की शि¨फ्टग के बारे में किसी अधिकारी ने सुध नहीं ली है। जबकि चौड़ीकरण के दौरान लाइनों का अड़ंगा पड़ने लगा। खुद पॉवर कारपोरेशन के जिम्मेदार भी किसी तरह का निर्देश न मिलने की बात कह रहे हैं। वर्जन

लाइनें या पोल शि¨फ्टग के बारे में अभी हमें कोई सूचना नहीं दी गई है। इसके लिए पूरा प्रस्ताव तैयार किया जाता है। रकम सरकारी खजाने में जमा होने के बाद ही काम शुरू किया जाता है। ऐसे में लाइनें नहीं हटेंगी। अगर कोई निर्देश मिलत है तो प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

- डीके चौरसिया, अवर अभियंता

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप