Move to Jagran APP

प्रधान की पॉवर सीज, लेखपाल व सहायक पर गिरी गाज

जिले के नोडल अधिकारी, आबकारी आयुक्त धीरज साहू के दौरे के पहले दिन प्रधान, लेखपाल पर गाज गिर गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 01:00 AM (IST)
प्रधान की पॉवर सीज, लेखपाल व सहायक पर गिरी गाज
प्रधान की पॉवर सीज, लेखपाल व सहायक पर गिरी गाज

बदायूं : जिले के नोडल अधिकारी, आबकारी आयुक्त धीरज साहू के दौरे के पहले दिन प्रधान, लेखपाल और वरिष्ठ सहायक पर गाज गिर गई। दातागंज ब्लॉक के ग्राम कनकपुर में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान खामियां मिलीं। प्रधान बिहारी लाल ने अंत्योदय राशन कार्ड बनवा रखा है। मनरेगा से कराए गए कार्य, प्रधानमंत्री आवास योजना में बने आवासों, 12 विधवा पेंशन, 44 वृद्धा पेंशन के लाभार्थियों का सत्यापन ही नहीं हुआ है। उन्होंने जांच कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

अंत्योदय राशन कार्ड बनवाने तथा विकास कार्यों में पारदर्शिता न होने के कारण डीएम दिनेश कुमार ¨सह ने ग्राम प्रधान की पावर सीज करने के निर्देश दिए हैं। नोडल अधिकारी ने ग्राम कनकपुर में राजस्व कार्यों की समीक्षा के दौरान पाया कि 14 मृत भूमि धारकों की विरासत विलंब से दर्ज की गई है। लेखपाल आकाश से जानकारी ली तो बताया कि पूर्व में तैनात लेखपाल राजीव कुमार जो वर्तमान में तहसील सदर में तैनात हैं, विरासत दर्ज नहीं की थी। मौजूदा लेखपाल ने इस गांव का चार्ज लेते ही इस कार्य को अंजाम दिया है। डीएम ने दोषी लेखपाल को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए। समरेर ब्लाक कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक ओमकुमारी की मनमानी की अधिकारी द्वारा शिकायत करने तथा आए दिन बहानाबाजी कर कार्यालय से गायब रहने के कारण शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न होने पर डीएम ने इसे तत्काल निलंबित करने के आदेश दिए हैं। क्षेत्र पंचायत की बैठक लंबे समय से न होने तथा पूर्व बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुसार विकास कार्य न कराने पर नोडल अधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई। बीडीओ अवध प्रताप ¨सह की कड़ी फटकार लगाई और कार्य प्रणाली में सुधार लाने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रमेश चंद्र, एडीएम प्रशासन रामनिवास शर्मा, एसडीएम दातागंज दिनेश कुमार ¨सह, सीएमओ डॉ. मनजीत ¨सह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.