Move to Jagran APP

सैदपुर बंद की सूचना पर प्रशासन अलर्ट, निकाला रूटमार्च

सोशल मीडिया पर 14 दिसंबर को सैदपुर बंद समेत जुलूस व धरना प्रदर्शन की सूचना पर शनिवार को प्रशासन हरकत में आ गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 12:16 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:06 AM (IST)
सैदपुर बंद की सूचना पर प्रशासन अलर्ट, निकाला रूटमार्च
सैदपुर बंद की सूचना पर प्रशासन अलर्ट, निकाला रूटमार्च

संसू, सैदपुर : सोशल मीडिया पर 14 दिसंबर को सैदपुर बंद समेत जुलूस व धरना प्रदर्शन की सूचना पर शनिवार को प्रशासन हरकत में आ गया। एसपी देहात डॉ. एसपी सिंह समेत एसडीएम बिसौली और पीएसी ने पूरे इलाके को छावनी बना दिया। वहीं दिनभर अधिकारियों ने यहां मार्च निकालकर लोगों को शांतिपूर्ण माहौल कायम रखने की अपील की। हालांकि किसी ने भी ऐसी हरकत नहीं की तो प्रशासन को कार्रवाई करना पड़ती।

loksabha election banner

गुरूवार को कुछ युवाओं ने सोशल मीडिया पर 14 दिसंबर को नागरिकता बिल के विरोध में विशाल धरना प्रदर्शन के साथ सैदपुर बंद का आह्वान किया था। इसके कई मैसेज वायरल हुए हैं। मामले की जानकारी पर थाना पुलिस हरकत में आ गई। शुक्रवार रात्रि में हल्का इंचार्ज सचिन कुमार व सौरभ कुमार पुलिस फोर्स के साथ यहां पहुंचे और मैसेज वायरल करने वाले युवक की तलाश शुरू की। एसडीएम बिसौली सीपी सरोज भी पहुंचे। रात में ही नोटिस जारी कर कुछ युवकों के मुचलका भरे गए। शुक्रवार की रात्रि से लेकर शनिवार को भी सड़कों पर पुलिस की गाड़ियों व सायरन की आवाज गूंजती रही। एसओ वजीरगंज प्रदीप यादव ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया। मुहल्ला खाची, मेन रोड, जामा मस्जिद, सहित कई जगह पुलिस बल तैनात किया गया। हालांकि दुकानें व बाजार खुले रहे। लोग अपने कामों में व्यस्त रहे। दोपहर को एसपीआरए डॉ. सुरेंद्र कुमार यहां पहुंचे और हालात का जायजा लिया। धरने की सूचना पर पीएसी भी पहुंची। वर्जन

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज वायरल हुआ था। अहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की गई। लोगों ने शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने में सहयोग किया। किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई है। धारा 144 लागू है, इसका उल्लंघन करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

प्रदीप यादव, एसओ वजीरगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.