Move to Jagran APP

पाकिस्तान की गोली का जवाब बम से देंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सभा में राष्ट्रबाद से लेकर स्थानीय मुद्दों पर विपक्ष को घेरा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 01:12 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 06:12 AM (IST)
पाकिस्तान की गोली का जवाब बम से देंगे
पाकिस्तान की गोली का जवाब बम से देंगे

बदायूं : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बदायूं की चुनावी जनसभा में राष्ट्रवाद से लेकर स्थानीय मुद्दे उठाकर विपक्ष पर हमला बोला। खासकर सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रदेश से गुंडागर्दी चली गई है। सिर्फ बदायूं में बाकी है। पाकिस्तान का जिक्र करते हुए बोले, उधर से एक गोली आएगी, भारत बम से जवाब देगा। उनका यह कहना था, भीड़ भारत माता की जय के नारे लगाने लगी..।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने भाजपा के घोषणा पत्र के फायदे भी गिनाए। कहा कि सरकार बनने पर देश भर में किसानों को ब्याज मुक्त लोने देंगे। इससे पूर्व शाह ने कहा कि बनारस से चला तो चिलचिलाती धूप ने रास्ता रोका। यहां आकर देखा तो मजा आ गया। बदायूं का उफान बयां कर रहा है कि परिवतर्न का वक्त है।

आतंकियों के सफाए से विपक्ष में मातम

पाकिस्तान में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के बहाने उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधकर वोटरों को खूब लुभाया। कहा कि हमारे जवानों की कार्रवाई से पाकिस्तान के साथ-साथ राहुल गांधी, बुआ-भतीजे के यहां भी मातम फैल गया। राहुल के गुरु सैम पित्रोदा बातचीत का राग अलाप रहे हैं। जेएनयू में देशद्रोह के नारे लगाने वालों के साथ वे खड़े हैं। इन लोगों का महागठबंधन पाकिस्तान को क्या जवाब देगा। कांग्रेस का हाथ वैसे भी देश तोड़ने वालों के साथ है। कश्मीर समेत देश में दो प्रधानमंत्री का ख्वाब पालने वालों और देश की अखंडता के दुश्मनों से समझौता कर लिया है।

माया पर तंज

इस दौरान शाह ने बसपा प्रमुख मायावती पर भी तंज कसा। वो कहती हैं कि हमारी पार्टी गरीबों का भला करेगी। सवाल किया कि जो पार्टी पैसे लेकर टिकट बेचती है, वो गरीबों का भला कर पाएगी।

पलायन नहीं, गुंडों का सफाया

उन्होंने पश्चिमी उप्र में पलायन का मुद्दा उठाकर इशारों-इशारों में वोटरों को कई संदेश दिए। कहा कि हमारी सरकार बनने पर कोई घर छोड़कर नहीं जाएगा। देश भर में छिपे बैठे घुसपैठियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

योगी सरकार को सराहा

एयर स्ट्राइक को देश का गौरव बताया। मोदी सरकार के अलावा योगी सरकार की सराहना करते हुए शाह ने तीन तलाक कानून को मजबूत से पारित कराने का संकल्प दोहराया। कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के कश्मीर में गठबंधन पर कहा कि बताओं देश में दो दो प्रधानमंत्री मंजूर है क्या? इस पर भीड़ ने मोदी मोदी कहते हुए जवाब न में दिया। यह भी तंज कसा कि पाकिस्तान पर कार्रवाई से कांग्रेस, सपा-बसपा समेत समूचा विपक्ष विचलित है।

जनसभा में यह रहे मौजूद

भाजपा प्रत्याशी डॉ. संघमित्रा मौर्य, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा, जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता, दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह, बिल्सी से बिधायक आरके शर्मा, गुन्नौर विधायक अजीत यादव, बिसौली से विधायक कुशाग्र सागर, शेखूपुर से धर्मेंद्र शाक्य, पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव, पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह, पूर्व विधायक प्रेम स्वरूप पाठक, वागीश पाठक, हीरालाल कश्यप, सुधीर श्रीवास्तव, भारत सिंह यादव, हर्षवर्धन आर्य, हरप्रसाद पटेल, डीपी भारती, रविकांत गर्ग आदि मौजूद रहे। संचालन अशोक भारतीय ने किया।

भाजपा के लिए नाक का सवाल बनी सीट

भाजपा के लिए बदायूं की संसदीय सीट नाक का सवाल हो गई है। बता दें कि जनसंघ के दौर में ओमकार सिंह यहां सांसद हुए थे। उनके बाद 1991 में स्वामी चिन्मयानंद भाजपा के सांसद बने थे। तब से भाजपा जीत के लिए तरस रही है।

दयाराम व्यास भी पहुंचे रैली में

बसपा सुप्रीमो मायावती को सुनने के लिए जहां एक ओर तमाम बसपाइयों की भीड़ पहुंची थी। खांटी बसपाई पूर्व जिलाध्यक्ष दयाराम व्यास भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सुन रहे थे। हाल ही में उन्होंने बसपा को छोड़ भाजपा का दामन थामा है।

उड़ गया मंच का हिस्सा

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जिस मंच से इस्लामियां कॉलेज के मैदान में जुटी भीड़ को संबोधित करने पहुंचे थे। उनके मंच संभालने से कुछ देर पहले ही उस मंच का पिछला हिस्सा हवा का दबाव नहीं झेल सका और उड़ गया। भीड़ में शामिल थे सैकड़ों चौकीदार

भीड़ में शामिल तमाम कार्यकर्ता ऐसे थे, जिनके सिर पर लगी टोपी पर मैं भी चौकीदार लिखा हुआ था।

-------------- सांसद तय करे जनता

प्रत्याशी संघमित्रा ने कहा कि केंद्र में सरकार भाजपा की बन रही है। ऐसे में पब्लिक को तय करना है कि उनके क्षेत्र में कौन सांसद होना चाहिए।

दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने कहा कि देश के स्वाभिमान को बुलंद रखने वाले प्रधानमंत्री को ही जनता चुनेगी। दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह बोले, ईमानदार प्रधानमंत्री की देश को हर बार जरूरत रहेगी। शेखूपुर विधायक धर्मेंद्र शाक्य ने कहा कि प्रधानमंत्री की वजह से आज पूरी दुनिया भारत का सम्मान बढ़ा है। सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि हमें तो खुशी है कि विपक्षी भी मान रहे हैं कि मोदी बेहतर। बिल्सी विधायक आरके शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी का भला किया। बिसौली से विधायक कुशाग्र सागर ने कहा कि भाजपा में सभी का सम्मान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.