दातागंज : संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम दिनेश कुमार सिंह के समक्ष प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत आवास के लिए धनराशि आवंटित करने में एक अधिकारी के रिश्वत मांगने का मामला पहुंचा। डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए बीडीओ को अधिकारी के खिलाफ जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, डीएम ने कहा कि सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले जेल जाएंगे। अधिकारी विद्युत, पूर्ति विभाग, नलकूप और नगर पालिका से जुड़ी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल कराएं। उन्होंने एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी के साथ जन शिकायतें सुनीं।

संपूर्ण समाधान दिवस में ग्राम डहरपुर निवासी देवेश गुप्ता ने शिकायत की कि धर्मशाला का निर्माण करा रहे हैं। धर्मशाला के पास गांव के ही धनपाल सिंह एवं लखपत सिंह घूरा डालते हैं, मना करने पर झगड़ा करते हैं। डीएम व एसएसपी ने आरोपितों को उठाकर लाने के निर्देश दिए। इस पर पुलिस ने दोनों को ले आई। डीएम की चेतावनी पर आरोपितों ने 10 मिनट के भीतर लेखपाल की मौजूदगी में घूरे को हटवा दिया। मुहल्ला टंकीवाला निवासी नीरज पत्नी दुर्वेश ने शिकायत की कि उसका आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत हुआ था लेकिन अभी तक आवास के लिए धनराशि प्राप्त नहीं हुई है। अधिशासी अधिकारी के पास पहुंची तो उन्होंने प्रार्थिनी से रिश्वत मांगी। डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए बीडीओ को जांच कर एक सप्ताह में नियमानुसार कार्यवाही कर अवगत कराने के निर्देश दिए हैं। समाधान दिवस में विभिन्न विभागों की 182 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 16 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। विद्युत एवं पूर्ति विभाग से सम्बंधित शिकायतें ज्यादा प्राप्त हुई हैं। सीडीओ निशा अनंत, एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह आदि जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। एलईडी से जगमगाएंगे दातागंज के 150 खंभे

- डीएम दिनेश कुमार सिंह एवं एसएसपी अशोक त्रिपाठी ने दातागंज चेयरमैन आकाश वर्मा को निर्देश दिए कि पालिका दातागंज के 150 खंभों पर एलईडी स्ट्रिप लाइट लगवा दें, इससे शहर जगमगा जाएगा। कार्य समय से पूर्ण करने को कहा गया है। उद्घाटन डीएम व एसएसपी 12 जून को करेंगे। नगर पालिका को साफ सुथरा एवं सुंदर बनाए रखें। शहर में कहीं पर भी विज्ञापन के बैनर, पोस्टर, वॉल पेंटिग तथा पॉलीथिन, थर्माकोल पर बिक्री और प्रयोग पर पूर्णतया रोक रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप