Move to Jagran APP

अब पालिका ही कराएगी चौराहों का सौंदर्यीकरण

शहर में पुलिस लाइंस चौराहे को मुंबई की तर्ज पर बनवाने का जिम्मा एक उद्योगपति ने लिया था। साथ ही खेड़ा नवादा चौराहे को भी बनवाने के लिए समाजसेवी संगठन सामने आया था। करीब डेढ़ साल इन्होंने सौंदर्यीकरण कराने के लिए काम शुरू नहीं किया। जिस पर जिला प्रशासन ने अब पालिका प्रशासन को ही इन के चौराहों का सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 05:31 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 05:31 PM (IST)
अब पालिका ही कराएगी चौराहों का सौंदर्यीकरण
अब पालिका ही कराएगी चौराहों का सौंदर्यीकरण

फोटो 27 बीडीएन- 01 समाजसेवी सुस्त :: - पुलिस लाइंस चौराहे पर पालिका प्रशासन ने शुरू कराया कार्य

loksabha election banner

- खेड़ा नवादा चौराहे का भी जल्द होगा जीर्णोद्धार, तैयारी तेज जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर में पुलिस लाइंस चौराहे को मुंबई की तर्ज पर बनवाने का जिम्मा एक उद्योगपति ने लिया था। साथ ही खेड़ा नवादा चौराहे को भी बनवाने के लिए समाजसेवी संगठन सामने आया था। करीब डेढ़ साल इन्होंने सौंदर्यीकरण कराने के लिए काम शुरू नहीं किया। जिस पर जिला प्रशासन ने अब पालिका प्रशासन को ही इन के चौराहों का सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए है। करीब दो साल पहले सामाजिक संगठनों के जरिए चौराहों के सौंदर्यीकरण कराकर जाम से मुक्ति दिलाने के लिए तत्कालीन एसएसपी अशोक कुमार शर्मा ने पहल की। उन्होंने जेल तिराहे और पुलिस लाइंस चौराहे पर पुलिस चौकियों को तुड़वाया। समाजसेवी संगठन और चर्च के पादरी ने चौराहों के विस्तार करने के लिए जमीन जमीन देने का भरोसा दिया। जेल तिराहे को चौड़ा कराया गया तो पुलिस लाइंस चौराहे पर चर्च और मिशन कंपाउंड की जमीन मिलने के बाद वहां भी चौराहे को चौड़ा कराया गया। फिर जनप्रतिनिधियों ने चौराहों के नामकरण की योजना तैयार की। पुलिस लाइंस चौराहे को भामाशाह चौक बनवाने के लिए चौराहे का शिलान्यास किया गया। इस दौरान कुछ समाजसेवियों ने कहा कि वह महानगरों की तर्ज पर चौराहों का सौंदर्यीकरण कराएंगे। उनके इस निर्णय का प्रशासन ने स्वागत करके सहमति दी। काफी समय बीतने के बाद भी कोई आगे नहीं आया। जिस पर डीएम ने पालिका के ईओ का चार्ज संभाल रहे सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए। पालिका प्रशासन ने 32 लाख रुपये से पुलिस लाइंस चौराहे पर सौंदर्यीकरण कराने का प्रस्ताव तैयार किया है और कार्य शुरू कराया। अब इसी तरह खेड़ा नवादा समेत सभी चौराहों का भी सौंदर्यीकरण होगा। वर्जन ..

पहले कुछ समाजसेवियों ने पुलिस लाइंस और खेड़ा नवादा चौराहे पर सौंदर्यीकरण कराने का आश्वासन दिया था। काफी समय बाद जब वह कार्य शुरू नहीं करा सके तो डीएम ने पालिका प्रशासन को ही यह कार्य कराने के निर्देश दिए हैं।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट/प्रभारी ईओ नगर पालिका परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.