Move to Jagran APP

प्रसव के बाद नवजात की मौत, एएनएम पर मुकदमा

निजी अस्पताल में प्रसव के बाद सोमवार सुबह नवजात की मौत हो गई। आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 12:41 AM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 12:41 AM (IST)
प्रसव के बाद नवजात की मौत, एएनएम पर मुकदमा
प्रसव के बाद नवजात की मौत, एएनएम पर मुकदमा

संस, दातागंज : निजी अस्पताल में प्रसव के बाद सोमवार सुबह नवजात की मौत हो गई। आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने सरकारी अस्पताल की एएनएम के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। निजी अस्पताल में प्रसव कराने की विभाग ने भी जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के पुरैनी गांव निवासी नसरुद्दीन की पत्नी रहनुमा को रविवार को प्रसव पीड़ा हुई। परिजन सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां से उसे हायर सेंटर रेफर करने पर नगर के निजी नर्सिंग होम में रहनुमा को भर्ती करा दिया। आरोप है, सीएचसी पर तैनात एएनएम संतोष ने सरकारी अस्पताल ले जाने की बजाय नगर स्थित निजी नर्सिग होम में भर्ती कराने की सलाह दी। परिजनों ने उसकी बात मानकर वहां प्रसूता को भर्ती करा दिया। खुद भी पीछे से निजी नर्सिग होम पहुंच गई। सोमवार सुबह डिलीवरी हुई और कुछ देर बाद बच्चे की मौत हो गई। जिस पर परिजनों ने हंगामा किया और कहा, गलत जगह भर्ती कराकर डिलीवरी कराई, नतीजतन नवजात की जान चली गई। हंगामे के चलते एएनएम समेत स्टाफ भाग गया। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने परिवार वालों को शांत किया और घटना की तहरीर मांगी। वहीं, नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कोतवाल गोविद सिंह ने बताया कि एएनएम की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.