दहगवां : यहां नगर में आयोजित माधव किसान मेला में शनिवार को पुरुषों के अलावा महिला दंगल भी कराया गया। मुरादाबाद की पूजा और गाजियाबाद की रचना के बीच खिताबी कुश्ती हुई। जिसमें पूजा ने रचना को चित कर दिया। मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इसके साथ ही पुरुषों की कुश्ती भी कराई। विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार दिए गए।

मेला संयोजक इं. मयंक गुप्ता और सुभाष चंद्र गुप्ता ने पुरुष पहलवानों के हाथ मिलाकर कुश्ती का शुभारंभ कराया। पुरुषों के मुकाबले में जिजोड़ा के अर्जुन पहलवान ने बागवाला के खालिद को पटखनी दी।

वहीं, दूसरी कुश्ती में डंगरा जार के शाहरुख ने मौसमपुर के अभय को पटखनी दी। डूमरा जार के कपिल ने मई के तेजवीर और दातागंज के जगदीश ने सकतपुर के दुईया और कलज के अनिरूद्ध ने पीलीभीत के सोनू को चित किया। इसके बाद महिलाओं की कुश्ती कराई गई। मुकाबले में मुरादाबाद की पूजा ने गाजियाबाद की रचना सैनी को चित्त कर दिया। दंगल देखने के लिए दूर-दूर से दर्शक पहुंचे हुए थे। इधर, मेला में झूला, चर्खी, खेल-तमाशे के अलावा पशुओं का बाजार भी लगा है। शुक्रवार को मेले का उद्घाटन हुआ था। इस मौके पर राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता उर्फ कल्लू दादा, नरेश चंद्र गुप्ता, थानाध्यक्ष पंकज लवानियां, माधव गुप्ता केशव गुप्ता, नमित गुप्ता, अंकित गुप्ता, दर्शन कश्यप मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस